Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand Newsलक्सर में भवन स्वामियों को देना होगा यूजर चार्ज

लक्सर में भवन स्वामियों को देना होगा यूजर चार्ज

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

लक्सर: नगर में भवन स्वामियों को अब नगर पालिका को विभिन्न सेवाओं के लिए यूजर चार्ज देना होगा। नगर पालिका बोर्ड की बैठक में नगर में व्यवसायिक और घरेलू भवन स्वामियों से यूजर चार्ज वसूलने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। बोर्ड बैठक में 3 करोड की लागत से होने वाले विकास कार्यों के प्रस्तावों को भी स्वीकृति दी गई। नगर पालिका लक्सर बोर्ड की बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

नगर पालिका के ई ओ गौहर हयात ने बताया कि नगर में अभी तक भवन स्वामियों से यूजर चार्ज नहीं वसूला जा रहा था। अब नगर में साफ सफाई व दूसरी सेवाओं की एवज में भवन स्वामियों से यूजर चार्ज लिया जाएगा। इसके लिए शासन से निर्धारित कामर्शियल और घरेलू भवन के लिए अलग अलग दरों पर चार्ज लगाया जाएगा।

बैठक में नगर में हरिद्वार मार्ग के समीप नगर पालिका की भूमि पर पार्किंग बनाए जाने और मृत पशुओं के शवों के निस्तारण के लिए भूमि उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। इसके अलावा नगर के सभी 11 वार्ड में 3 करोड रूपये की लागत से सडक निर्माण समेत विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

नगर पालिका क्षेत्र में सीवर टैंकरों के पंजीकरण और विद्युत और साफ सफाई से संबंधित कार्यों के प्रस्ताव भी बैठक में मंजूर किए गए। शासन की ओर से नामित तीन सभासदों के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में सभासद विकास सभासद विकास खटाना, रतेंद्र तिवारी, नीतू रानी, अरविंद कल्याणी, सचिन मित्तल, शहराज बेगम, अशोक कुमार, नीता पांचाल, प्रधान लिपिक अजय नारायण खाती, मौहम्मद गुलशनव्वर, बीरबल, ताहिर हुसैन, सुरेंद्र झा आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments