Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSउपचुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

उपचुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगी ममता बनर्जी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी आज भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

सूत्रों के मुताबिक, करीब 12:30 बजे वह अपना नामांकन पर्चा भरेंगी।  ममता बनर्जी भवानीपुर से दो बार पहले चुनाव जीत चुकी हैं।

मालूम हो कि सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता के लिए यह चुनाव बेहद अहम हैं, क्योंकि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी चुनाव हार गई थीं। वह नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं।

30 सितंबर को होगा उपचुनाव

चुनाव आयोग ने इसी हफ्ते पश्चिम बंगाल की तीन और ओडिशा की एक, आंध्र प्रदेश की एक समेत बाकी बचे विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की तारीखों का एलान किया था।

चुनाव आयोग की ओर से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, भवानीपुर सीट समेत  बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना तीन अक्तूबर को होगी।

केंद्र सरकार पर ममता का तंज

बीते दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “केवल भगवान ही जानता है कि 2021 के चुनाव कैसे संपन्न हुए।

केंद्र ने झूठ बोला, फिर भी मुझे हरा नहीं सका। इसके पीछे एक साजिश थी। नंदीग्राम में मुझ पर हमला हुआ।

बाहर से हजारों गुंडे बंगाल को गुमराह करने आए। इतना ही नहीं ममता ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह ने इस साल के शुरू में ही विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम में उन्हें हराने की साजिश रची। उन्हें उपचुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया है।

भाजपा से अभी तक नाम का खुलासा नहीं

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने भाजपा से किस उम्मीदवार को मैदान में उतारा जाएगा इसपर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है।

हालांकि, प्रदेश नेतृत्व का दावा है कि नाम पहले से ही तय है किस उम्मीदवार को मैदान में उतारना है। अटकलें है कि भाजपा भवानीपुर महासंग्राम में वकील प्रिंयका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बना सकती है। भाजपा आज प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments