Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएसपी देहात ने पकड़ा गाड़ियों का काफिला, एसओ ने छोड़ा

एसपी देहात ने पकड़ा गाड़ियों का काफिला, एसओ ने छोड़ा

- Advertisement -
0
  • थाना पुलिस ने बिना कार्रवाई के सभी को छोड़ा

जनवाणी संवाददाता |

सरधना: शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्र में फ्लैग मार्च के दौरान एसपी देहात ने कपसाड़ गांव में एक प्रत्याशी का चुनाव प्रचार कर रहा गाड़ियों का काफिला रोक लिया। चुनाव प्रचार की अनुमति नहीं दिखाने पर एसपी देहात ने आधा दर्जन गाड़ियों को चालक समेत कोतवाली भिजवा दिया। हालांकि बाद में सिफारिशों का दौर शुरू हुआ तो एसओ ने कोई भी कार्रवाई किए बिना ही सभी गाड़ी व चालकों को छोड़ दिया।

दरअसल, शुक्रवार को एसपी देहात पुलिस व पीएसी के साथ ग्रामीण क्षेत्र में फ्लैग मार्च करने निकले थे। इस दौरान अधिकारी ने कपसाड़ गांव में जिला पंचायत वार्ड-नौ की प्रत्याशी गीता देवी के पोस्टर लगी आधा दर्जन गाड़ियों का काफिला घूमता हुआ देखा। यह काफिला चुनाव प्रचार कर रहा था।

एसपी देहात ने इस काफिले को रोक लिया और प्रचार की अनुमति दिखाने को कहा। मगर कोई भी प्रचार की अनुमति नहीं दिखा पाया। जिसके बाद एसपी देहात ने सभी आधा दर्जन गाड़ियों को कोतवाली भिजवा दिया। साथ ही उनके चालकों को पुलिस ने वहीं बैठा लिया। इसके बाद शुरू हुआ सिफारिशों का सिलसिला। बजरंग दल के विभाग संयोजक मिलन सोम समेत तमाम लोग सिफारिश में कोतवाली पहुंच गए।

एसओ का फोन भी घनघनाता रहा। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने कोई भी कार्रवाई किए बिना ही सभी गाड़ियों व उनके चालकों को छोड़ दिया। हालांकि पहले तो मास्क नहीं लगाने का चालान काटने की बात चली। मगर बाद में एसओ ने यह कहते हुए सभी गाड़ी छोड़ दी कि यदि सिफारिश के बाद भी कार्रवाई हुई तो अच्छा नहीं लगता।

इस संबंध में एसओ समर बहादुर सिंह का कहना है कि पूछताछ के बाद सभी को छोड़ दिया था। हालांकि चुनाव प्रचार की अनुमति व कोरोना गाइड लाइन के पालन के सवाल का वह जवाब नहीं दे सके।

पौहल्ली में मिठाई बांटते गाड़ी पकड़ी, दो का चालान

पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए प्रत्याशी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सरधना के पौहल्ली गांव में पुलिस ने प्रधान के प्रत्याशी की मिठाई से भरी गाड़ी पकड़ ली। यही लोग वोट के लिए ग्रामीणों को मिठाई बांट रहे थे। पुलिस ने मौके से मिठाई से भरी गाड़ी समेत दो लोगों को दबोच लिया। पुलिस ने मामले में प्रत्याशी समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं पूछताछ के बाद पकड़े दोनों आरोपियों का चालान कर दिया। कोतवाली क्षेत्र के पौहल्ली गांव में जबर सिंह प्रधान पद के प्रत्याशी हैं। यह वोटरों को लुभाने के लिए खूब प्रलोभन दे रहे हैं। बीते गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि जबर सिंह पक्ष द्वारा वोटरों को लुभाने के लिए मिठाई के डिब्बे बांटे जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने देखा कि मिठाई के डिब्बों से भरी महेंद्रा पिकअप पर लोगो की भीड़ लगी हुई है।

प्रत्याशी के भाई द्वारा मिठाई बांटी जा रही है। पुलिस को देखकर मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने प्रत्याशी के भाई समेत दो लोगों को पकड़ लिया। साथ ही मिठाई से भरी गाड़ी भी कोतवाली ले आई। जिसके बाद पुलिस ने प्रत्याशी जबर सिंह, उसके भाई कृष्णपाल व देवेंद्र के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन, कोरोना संक्रमण फैलाने, वोटरों को लालच देने समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी देवेंद्र व कृष्णपाल का चालान कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments