Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसेंट्रल मार्केट में सड़क के दोनों ओर होगा सौंदर्यीकरण

सेंट्रल मार्केट में सड़क के दोनों ओर होगा सौंदर्यीकरण

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिला व्यापार बंधु की बैठक विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। सीडीओ ईशा दुहन ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा। सेंट्रल मार्केट में सड़क के दोनो ओर सौंदर्यीकरण कराने पर नगरायुक्त नगर निगम ने सहमति दी है।

हापुड़ अड्डे से 200 मीटर की परिधि में आटो एवं ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किया गया है। जागृति विहार सराफा व्यापारी अमन जैन के परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता धनराशि जल्द हो जायेगा। बैठक में राजकीय इंटर कालेज की दीवार पर सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाकर गाड़ियों के लिए पार्किंग निर्माण कराने की मांग पर नगरायुक्त ने कहा कि इस कार्य को कराया जायेगा।

शिव चौक छीपी टैंक चौराहे पर एक शौचालय बनवाने की मांग पर नगरायुक्त ने कहा कि ये कार्य अगले महीने तक पूर्ण करा लिया जायेगा। वहीं सकौती गन्ना मिल बाजार में रोड पर बरसात का पानी की निकासी के संदर्भ में नगरायुक्त ने कहा कि यह कार्य भी समन्वय कर कराया जायेगा।

बैठक का संचालन करते हुये डिप्टी कमिश्नर प्रशासन वाणिज्य कर अजय प्रताप सिंह ने बताया कि हापुड़ अड्डे चौराहे से गोलकुआं रोड की ओर एक मेनहॉल जोकि काफी समय से खुला पड़ा था, उसको ठीक करा दिया गया है। हापुड़ रोड इमलियान की पुलिया के सामने चैराहे के पास डिवाइडर के टूटे रेलिंग व हापुड़ रोड से गढ़ रोड की ओर डिवाइडर को भी नगर निगम द्वारा ठीक कराने की सहमति दी गयी है।

व्यापारियों की मांग पर जवाहर क्वार्ट्स गली नंबर-दो टायर वली गली पैठ एरिया थाना लालकुर्ती से अतिक्रमण हटाने के लिए नगरायुक्त द्वारा तिथि निर्धारित की जायेगी तथा पुलिस अधिकारियों द्वारा अभियान में पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया गया है।

गगोल रोड हवाई पट्टी सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर एक पुलिस चौकी बनाये जाने की मांग पर उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को डीएम के समक्ष प्रस्तुत कर इसका निस्तारण कराया जायेगा।

हापुड़ अड्डे के आसपास ई-रिक्शा को हटाये जाने की मांग पर उपस्थित पुलिस अधिकारी द्वारा बताया गया कि पुलिस द्वारा हापुड़ अड्डे से 200 मीटर की परिधि में सभी प्रकार के आटो एवं ई-रिक्षा को प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा 160 ई-रिक्शा तथा 313 आटो के चालान किये गये और तीन ई-रिक्शा व चार आटो के विरुद्ध सीज की कार्रवाई की गयी।

व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा के नेतृत्व में व्यापारियों द्वारा लंबित प्रकरणों का निस्तारण कराने, रिठानी से पूठा से आरएएफ क्वार्ट्स तक की सड़क का निर्माण कराने, नया आधुनिक हैंडलूम मार्केट बनाने, टैक्सटाइल पार्क बनाने, मेरठ सोतीगंज के कमेले से हो रहे अवैध कटान करने वालों की गिरफ्तारी करने व मेरठ में हवाई पट्टी बनाने आदि की मांग की गयी।

व्यापारियों का हंगामा, जेसीबी कब्जाई, खुदाई का विरोध

पहले लॉकडाउन की वजह से कारोबार पर मार और अब सीवरेज सिस्टम के नाम पर त्योहारी सीजन में सड़कों की खुदाई शारदा रोड, कबाड़ी बाजार, गांधी मार्ग और ओडियन रोड के व्यापारियों ने कड़ा विरोध किया है। गुरुवार की रात को दर्जनों व्यापारी क्षेत्र के व्यापार संघ अध्यक्ष सुशील रस्तोगी के नेतृत्व में खुदाई के विरोध में सड़कों पर उतर आए।

सीवर सिस्टम के लिए जेसीबी की मदद से सड़क की खुदाई कर रहे मजदूरों को वहां से खदेड़ दिया। हंगामा होता देखकर आपरेटर भी जेसीबी मशीन छोड़कर भाग खड़ा हुआ। हंगामे पर उतारू व्यापारियों ने जेसीबी पर कब्जा कर लिया। हंगामे की वजह से वहां जाम लग गया।

व्यापारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सुशील रस्तोगी, संजय शर्मा, मनोज शर्मा, अनुज कुमार, संजय अरोरा, सोनू आदि का कहना था कि लॉकडाउन के चलते पहले ही काम धंधा बर्बाद हो चुका है। बाजार में ग्राहक नहीं है। अब त्योहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में यदि सड़क की खुदाई कर रास्ता बंद कर दिया जाएगा तो कौन बाजार में आएगा।

उन्होंने कहा कि दीपावली के पर्व के बाद ही सड़क की खुदाई कराएं। हंगामे की सूचना पर वहां पुलिस भी पहुंच गयी। हंगामा कर रहे व्यापारियों की पुलिस वालों ने जल निगम के अधिकारियों से मोबाइल पर बात भी करायी। काफी देर के हंगामे के बाद तय किया गया कि खुदाई नहीं करायी जाएगी। उसके बाद ही मामला शांत हो सका।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments