Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासमंत्री एके शर्मा से यूके इंडिया बिजनेस काउंसिल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन रिचर्ड...

मंत्री एके शर्मा से यूके इंडिया बिजनेस काउंसिल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन रिचर्ड ने की मुलाकात

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से उनके आवास पर यूके इंडिया बिजनेस काउंसिल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन मिस्टर रिचर्ड हेड ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश एवं व्यापारिक भागीदारी को और बढ़ाने के संबंध में चर्चा की।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि ब्रिटेन और उत्तर प्रदेश के बीच विभिन्न क्षेत्रों में व्यापार को बढ़ाने को लेकर मि. रिचर्ड के साथ मुलाकात काफी सार्थक रही। मि. रिचर्ड ने विशेष रूप से कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के माध्यम से उत्तर प्रदेश में सोलर एनर्जी और ऊर्जा के क्षेत्र में, ग्रीन हाइड्रोजन, न्यू टेक्नोलॉजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, हाइजीन, सर्विस सेक्टर, हार्डवेयर, इलेक्ट्रिक व्हीकल, लिथियम की बैटरी के उत्पादन के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने तथा व्यापार बढ़ाने पर चर्चा की।

मंत्री एके शर्मा ने बताया कि मि. रिचर्ड के साथ उत्तर प्रदेश में कृषि के क्षेत्र में विभिन्न उत्पादों की पैकेजिंग एवं फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने पर भी चर्चा हुई। साथ ही मेडिकल उपकरण बनाने और हेल्थ केयर के क्षेत्र में भी कार्य करने तथा शिक्षा को और बेहतर बनाने के लिए इस क्षेत्र में शिक्षाविदों एवं छात्रों के आदान-प्रदान पर कार्य करने पर भी सार्थक बातचीत हुई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments