Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने की ऋण वितरण की समीक्षा

मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने की ऋण वितरण की समीक्षा

- Advertisement -
  • अच्छा कार्य करने वाले बैंक अधिकारी हुए सम्मानित

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने विकास भवन में सभी बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ रोजगार परक योजनाएं यथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP), मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना( MYSY) एवम एक जनपद एक उत्पाद योजना (ODOP) में इस वर्ष तक प्रेषित आवेदन के सापेक्ष आवेदन पत्रों के स्वीकृति एवं ऋण वितरण की समीक्षा की।

शशांक चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि कोराना महामारी के पश्चात समाज में अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने एवम रोजगार के अवसर का सृजन करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। अतः रोजगार परक उपरोक्त योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त सभी आवेदन पर सभी बैंक 30 जून तक आवश्यक कार्यवाही करते हुए स्वीकृति एवं वितरण करना सुनिश्चित करें।

साथ ही साथ विगत वर्ष 2020-21 के दौरान जनपद मेरठ ने उत्तर प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है, इसकी जानकारी देते हुए सभी बैंक के कार्य की सराहना की। मुख्य विकास अधिकारी ने एक जनपद एक उत्पाद योजना (ODOP) के अंतर्गत सराहनीय कार्य हेतु प्रथम स्थान – केनरा बैंक, द्वितीय स्थान – एक्सिस बैंक, तृतीय स्थान – एचडीएफसी बैंक एवम पंजाब नेशनल बैंक और नैनीताल बैंक के कार्य को प्रसंसा की एवम प्रस्तति पत्र प्रदान किया।

प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद योजना का मेरठ में सफल संचालन एवं लक्ष्य के 200 प्रतिशत को पूर्ण कराने में योगदान के लिए अग्रणी जिला प्रबंधक, श्री संजय कुमार को प्रस्तति पत्र प्रदान किया गया।

अन्त में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी बैंक को इस वर्ष लक्ष्य के 300 प्रतिशत पूर्ण कराने हेतु युद्ध स्तर पर ऋण वितरण कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments