Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsHaridwarमुख्यमंत्री ने हॉस्पिटलों का निरीक्षण कर कई योजनाओं का शिलान्यास किया 

मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटलों का निरीक्षण कर कई योजनाओं का शिलान्यास किया 

- Advertisement -
0
  • निरीक्षण से पहले सीएम ने पीपीई किट पहनकर अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल  जाना
  • आने वाली कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत हरिद्वार दौरे पर रहे। सीएम तीरथ ने हरिद्वार के मेला अस्पताल और बाबा बर्फानी अस्पताल में बने दोनो सरकारी कोविड अस्पतालों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण से पहले सीएम ने पीपीई किट पहनकर अस्पताल में भर्ती मरीजों का हालचाल भी जाना।

इसके बाद सीएम में जिले की कई योजनाओं का शिलान्यास किया और आने वाली कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान सीएम तीरथ ने कहा कि तीसरी लहर के साथ ही ब्लैक फंगस को लेकर उनकी सरकार की पूरी तैयारी है।

पिछले डेढ़ महीने में अस्पतालों में तेजी से संसाधन बढ़ाये गए है। उत्तराखंड में दवाई, ऑक्सीजन से लेकर राशन की कही कोई कमी नही आई है और आगे ब्लैक फंगस के इलाज के लिए भी पर्याप्त मात्रा में इंजेक्शन मंगाए लिए गए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश का कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ गिरा है।

जिससे साफ है कि प्रदेश में लागू किया गया कोरोना कर्फ्यू का असर होता दिख रहा है। उन्होंने कहाकि जिलाधिकारियों से आख्या मांगी जा रही है जिसके आधार पर बाजार को खोले जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहाकि यहां आकर उन्होंने जाना कि डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, अनन्या हॉस्पिटल का स्टाफ किस लगन से मरीजों की सेवा कर रहा है। मरीजों को समय पर दवाइयां और भोजन मिल रहा है।

जैसी उम्मीद जतायी जा रही है। उन्होंने कहाकि ना केवल शहरों में बल्कि गांव-गांव तक लोगों को इलाज पहुंचाने के लिए सरकार पूर्ण तरह से तत्पर है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में चार धाम यात्रा खोले जाने के संबंध में कहा कि प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव की संख्या में कमी आई है, लेकिन बाहर से आने वाले यात्रियों की स्थिति को देखकर ही कुछ फैसला लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री मेला नियंत्रण भवन (सीसीआर) पहुंचे, जहां उन्होंने करीब 970.74 लाख रूपये लागत की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण भी किया। इसमें ग्रामीण निर्माण विभाग प्रखण्ड हरिद्वार द्वारा ई.वी.एम. और वी.वी.पैट गोदाम का निर्माण (लागत रूपये 394.56 लाख), जिला योजना के अंतर्गत विकासखण्ड रूड़की में कार्यालय भवन का निर्माण कार्य (लागत रूपये 90.14 लाख), ग्रामीण सड़के एवं ड्रेनेज विभाग के अन्तर्गत ग्राम नागल से अबुलहसनपुर तक सड़क निर्माण कार्य (रूपये 328.63 लाख), रमसा योजना के अन्तर्गत राजकीय इण्टर काॅलेज सिकन्दरपुर भैंसवाल में 03 कक्षा कक्ष, 01 बालक एवं 02 बालिका शौचालय का निर्माण (लागत रूपये 69.39 लाख), रमसा योजना के अंतर्गत राजकीय इण्टर काॅलेज शहीद एम.एस. गैण्डीखाता में 02 कक्षा कक्ष, बालक शौचालय एवं 02 बालिका शौचालय का निर्माण (लागत रूपये 50.76 लाख) तथा रमसा योजना के अन्तर्गत राजकीय इण्टर काॅलेज सलेमपुर में 02 कक्षा कक्ष का निर्माण (लागत रूपये 37.26 लाख) योजनाओं का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक, विधायक खटीमा पुष्कर धामी, विधायक ज्वालापुर सुरेश राठौर, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, विधायक रूड़की प्रदीप बत्रा, विधायक खानपुर कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन, विधायक झबरेड़ा देशराज कर्णवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा जयपाल सिंह चौहान, अमीलाल वाल्मीकि, अम्बरीश गर्ग, जिलाधिकारी हरिद्वार सी. रविशंकर, एसएसपी हरिद्वार सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस, सीडीओ हरिद्वार सौरभ गहरवाल, सीएमओ हरिद्वार एस.के. झा आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments