Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurसफाई नायकों व सफाई निरीक्षकों को दिया कोरोना संबंधी प्रशिक्षण

सफाई नायकों व सफाई निरीक्षकों को दिया कोरोना संबंधी प्रशिक्षण

- Advertisement -
0
  • यूनिसेफ और शहरी निकाय निदेशालय के अधिकारियों ने किया वर्चुअल संवाद

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: शहरी निकाय निदेशालय उत्तर प्रदेश द्वारा बुधवार को महानगर के सभी सफाई नायकों व सफाई निरीक्षकों को कोविड-19 महामारी से सम्बंधित रोगों की रोकथाम, मृत्युदर में कमी और सफाई प्रबंधन के लिए प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण यूनिसेफ और शहरी निकाय निदेशालय के अधिकारियों द्वारा वर्चुअल दिया गया।

स्वास्थय विभाग द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन बुधवार की शाम जनमंच सभागार में किया गया। प्रशिक्षण का उद्देश्य सफाई नायकों व सफाई निरीक्षकों को कोविड-19 महामारी से सम्बंधित नवीनतम जानकारी प्रदान करते हुए रोकथाम व सफाई प्रबंधन तथा कोविड वैक्सीनेशन से सम्बंधित तथ्यों और मिथकों से अवगत कराना था। प्रशिक्षण से पहले नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन ने प्रशिक्षण के संबंध में सभी सफाई नायकों व सफाई निरीक्षकों को जानकारी दी।

यूनिसेफ और शहरी निदेशालय के अधिकारियों ने वर्चुअल संवाद करते हुए सफाई नायकों को कोविड-19 से नवीनतम जानकारी कि कोविड-19 क्या है, कैसे फैलता है और इसके क्या लक्षण है तथा इसकी रोकथाम के लिए उनके स्तर पर क्या क्या कदम उठाये जाने चाहिए, आदि की जानकारी दी।

इसके अलावा कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में मिथकों का उल्लेख करते हुए वास्तविक तथ्यों से अवगत कराया। बताया गया कि भारतीय वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और लोग उसे लेकर किसी बहकावें में न आएं। महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता के लिए प्रेरित करने और कोविड-19 से बचाव के लिए सजग रहने की जानकारी के अलावा स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता आदि के संबंध में भी जानकारी दी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments