Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeCoronavirusकॉविड ने नई वैरिएंट JN .1 के बढ़ते संक्रमण को देख जारी...

कॉविड ने नई वैरिएंट JN .1 के बढ़ते संक्रमण को देख जारी की गई गाइड़लाइंस

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कॉविड ने नई वैरिएंट JN .1 में भारत में दस्तक दे दी है। भारत समेत अन्य देशों में भी कोविद के नए वेरिएंट JN.1 का कहर देखने को मिल रहा है। जिसके बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कॉविड वैरिएंट 1 को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है।

बता दे पिछले महीने के भीतर भारत के कई राज्यों में संक्रमितों की संख्या में तेजी देखने को मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 573 नए मामले सामने आए।इसके साथ देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,565 हो गई है।

हरियाणा और कर्नाटक में कोविड के कारण एक-एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ सभी लोगों से कोरोना से बचाव को लेकर अपील करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक जनवरी तक देश में करीब 197 लोगों को इस नए वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है। बता दे बढ़ते मामलों को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली ने अस्पतालों में रिपोर्ट किए जाने वाले कोविड-19 के संदिग्ध या पॉजिटिव केसों के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने केंद्र शासित प्रदेश लेह में सोमवार को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने की अपील की गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments