Monday, April 19, 2021
- Advertisement -
HomeDelhi NCRदिल्ली नगर निगम उपचुनाव परिणामः आप ने बाजी मारी, भाजपा को मिली...

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव परिणामः आप ने बाजी मारी, भाजपा को मिली हार

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली में अगले साल नगर निगम चुनाव होने हैं, ऐसे में आज नगर निगम उप चुनाव के नतीजों को अगले साल की दिशा और दशा तय करने वाला परिणाम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि आज जो नतीजे आए हैं वह कमोबेश ऐसे ही नतीजे अगले साल चुनाव में दिख सकते हैं।

28 फरवरी को दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों में चुनाव हुआ था जिनके आज नतीजे आए हैं। इसमें आम आदमी पार्टी ने जहां अपनी सीटों पर दोबारा विजय पाई है वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर बड़ी जीत दर्ज करते हुए सबको चौंका दिया है।

त्रिलोकपुरी सीट: इस सीट पर आम आदमी पार्टी के विजय कुमार की 4986 मतों से जीत हुई है। उन्हें कुल 12,845 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा के प्रतिनिधि ओम प्रकाश को 7,859 वोट ही मिले। यह सीट पिछली बार भी आम आदमी पार्टी के पास ही थी। यहां पर पहले आप के जो पार्षद थे वह विधायक बन गए जिसके चलते यह सीट खाली हो गई थी और अब फिर से आम आदमी पार्टी इस सीट पर जीत गई है।

रोहिणी सीट: रोहिणी सीट पर भी आम आदमी पार्टी ने दोबारा कब्जा जमाया है। यहां उसके उम्मीदवार राम चंदर को कुल 14,328 वोट मिले हैं, वहीं दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के राकेश को 11,343 मत हासिल हुए। यह सीट भी पहले आप के पास ही थी।

शालिमार बाग सीट: शालीमार बाग सीट पिछली बार भाजपा के कब्जे में थी लेकिन इस बार इस पर आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की। आप उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 2,705 वोटों से भाजपा की सुरभि जाजू को हराया। सुनीता ने कुल 9764 वोट हासिल किए और अपनी जीत सुनिश्चित की।

चौहान बांगर सीट: चौहान बांगर वह सीट है जहां से कांग्रेस ने अपना खाता खोला। पांचों सीटों पर जहां उप चुनाव हुए यही वह सीट है जिसमें हार जीत का अंतर बहुत ज्यादा है। कांग्रेस के चौधरी जुबैर अहमद ने आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इशराक खान को यहां 10,642 वोटों से हराया। यह सीट पूर्व में आप के पास ही थी लेकिन इस बार कांग्रेस ने इस पर कब्जा जमाया।

कल्याणपुरी सीट: कल्याणपुरी सीट से आप के धीरेंद्र कुमार ने 7,043 वोटों से जीत हासिल की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सिया राम कन्नौजिया को पछाड़ा। यह सीट भी पहले आप के पास ही थी लेकिन पार्षद के विधायक बनने के चलते यह सीट खाली हो गई थी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments