Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatक्षेत्र का विकास एवं जनता की सेवा करना उद्देश्य: आनंद चौधरी

क्षेत्र का विकास एवं जनता की सेवा करना उद्देश्य: आनंद चौधरी

- Advertisement -
0
  • काठा के एनएस पब्लिक स्कूल में हुआ होली मिलन समारोह

मुख्य संवाददाता |

बागपत: काठा के एनएस पब्लिक स्कूल में आयोजित होली मिलन समारोह में क्षेत्र से आए लोगों ने अबीर गुलाल लगाकर होली पर्व मनाया और एक दूसरे को बधाई दी। समारोह में स्कूल प्रबंधक आनंद चौधरी को खेकड़ा ब्लॉक प्रमुख पद के लिए प्रस्ताव रखा गया।

जिस पर सभी ने सहमति जताई। आनंद चौधरी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वह शिक्षा के माध्यम से क्षेत्र की सेवा करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सिर्फ क्षेत्र का चहुंमुखी विकास एवं जनता की सेवा करना है।

काठा के एनएस पब्लिक स्कूल में होली की पूर्व संध्या गत रात्रि होली मिलन समारोह आयोजित किया गया था। समारोह में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से काफी संख्या में प्रबुद्धजन एवं गणमान्य व्यक्ति पहुंचे। समारोह में एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली पर्व की बधाई दी गई।

स्कूल के शिक्षा निदेशक रामसेवक शर्मा ने होली पर्व को सादगी एवं सौहार्द से मनाने का आह्वान किया। सांकरौद गांव निवासी वेदपाल ने होली मिलन कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्कूल प्रबंधक आनंद चौधरी को खेकड़ा ब्लॉक प्रमुख पद के लिए प्रत्याशी के रूप में प्रस्ताव रखा।

इस पर खेकड़ा ब्लॉक के पूर्व प्रमुख देवेंद्र ने अनुमोदन किया और सावित्री शिक्षा सदन, इंद्रप्रस्थ पब्लिक स्कूल एवं एनएस पब्लिक स्कूल की स्थापना करके क्षेत्र में शिक्षा के विस्तार की सराहना की। सुदेश कुमार ने समारोह में आए सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन किया और होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि होली पर्व आपसी मिलन का पर्व होता है।

उन्होंने सभी को भरोसा दिया कि हर वर्ष इसी तरह से भव्य समारोह होता रहेगा। पवन कुमार ने सभी अतिथियों को तिलक कर होली पर्व की बधाई दी। प्रबंधक आनंद चौधरी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जब उन्होंने गांव में सावित्री शिक्षा सदन की शुरुआत की थी तो महज पांच बच्चों का दाखिला हुआ था, लेकिन उसके बाद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और दृढ़ संकल्प लेकर क्षेत्र में शिक्षा का उजियारा फैलाने के लिए कदम बढ़ाया।

जिसके बाद तीन स्कूल संचालित कर यहां की युवा पीढ़ी को एक नई दिशा देने का काम किया। उन्होंने स्कूलों से अधिकारी तैयार करने का संकल्प ले रखा है। उन्होंने बताया कि वह शिक्षा के माध्यम से लगातार क्षेत्र की सेवा कर रहे हैं। पिछले दिनों सवा सौ से अधिक बच्चों को निशुल्क कोचिंग एवं पाठ्य पुस्तकें दी।

युवाओं की प्रतिभा को वह निखारने के लिए हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। परंतु उस युवा को भी कामयाबी के फलक पर पहुंचने का संकल्प पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि वह शिक्षा के क्षेत्र में तो सेवा करते ही रहेंगे इसके लिए क्षेत्र की जनता ने साथ दिया तो वह चहुंमुखी विकास एवं जनता की सेवा करने के लिए भी हर समय तैयार रहेंगे। क्षेत्र की जनता की आवाज उठाने के लिए हमेशा आगे रहेंगे।

समारोह में एडवोकेट देवेंद्र सिंह आर्य, महा सिंह, साहब सिंह, पूर्व प्रधान उपेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, अनिल, अमित शर्मा आदि लोगों ने आनंद चौधरी के नाम के प्रस्ताव पर मुहर लगाई। इस अवसर पर अजय चौधरी, सरदार सिंह, जयदेव, उपेंद्र, संजीव, ओमवीर सिंह, अशोक, अनिल कुमार, प्रदीप कुमार, श्यामरत्न, प्रवीण डागर, अमन झा, शिवम शर्मा, विक्रांत दीक्षित, बाबूराम, अनिल आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments