Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliदेवोत्थान एकादशी आज, जनपद में होगी बम्पर शादियां

देवोत्थान एकादशी आज, जनपद में होगी बम्पर शादियां

- Advertisement -
  • अनबुझ मुर्हूत पर सभी बैंकटहॉल, हलवाई, घोड़ी बुक
  • बैडबाजों, डीजे पर पाबंदी से बराती और घराती दोनों निराश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: देवोत्थान एकादशी पर अनबुझ मुर्हूत होने के कारण जनपद में बम्पर शादियां होगी। अनबुझ मुर्हूत के कारण शहर के सभी बैंकटा हॉल, नगर पालिका के बारातघर, छोटे बड़े सभी बुक है। हलवाई, घोड़ी बग्गी, फूल वाले किसी को भी समय नहीं है।

प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए शादियों में 100 लोगों को ही एकत्र होने की अनुमति दी है। बैंडबाजों और डीजे पर पाबंदी के फैसले से दुल्हा और दुल्हन पक्ष दोनों परेशान है, क्योकि उन्होंने पहले बैंड और डीजे बुक कर रखे हैं।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार देवशयनी एकादशी से भगवान विष्णु चार माह के लिए सोने के लिए चले जाते हैं और सूर्य दक्षिणायन हो जाता है। देवोत्थान एकादशी को भगवान विष्णु जागते है और इसी दिन से मांगलिक कार्य प्रारंभ हो जाते हैं। ज्योतिषाचार्योें के मुताबित इस बार शादियों का मुर्हूत 11 दिसम्बर तक ही है, जिसमें बम्बर शादिया होगी।

इनमें प्रमुख रूप से 27 व 30 नवम्बर, एक, छह, सात, नौ, 10 तथा 11 दिसम्बर के मुर्हूत है। 14 जनवरी को मकर संक्रांति है लेकिन इस बार मकर संक्राति पर विवाह का मुर्हुत नहीं है। सहलग की प्रमुख तिथियों में शादियों के लिए महीनों पहले ही घोड़ा बग्गी, बैंडबाजे, आतिशबाजी, बैंकटहॉल, फ्लावर डेकोरेशन, हलवाई, आदि की बुकिंग कर ली गई है।

शादियों में गाइड लाइन का करना होगा पालन
शामली: देशभर में अचानक कोरोना संक्रमण के बढ़ने से केंद्र और प्रदेश सरकार ने विवाह शादियों के लिए गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसके तहत अब शादियों के कार्यक्रम स्थल पर थर्मल स्क्रिीनिंग, मास्क की अनिवार्यता, हैंड सैनेटाइज और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। वैवाहिक स्थल पर अधिक 100 लोगों के एकत्र होने की अनुमति होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments