Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSबंगाल चुनाव: नंदीग्राम में पोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचीं दीदी

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम में पोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचीं दीदी

- Advertisement -
0

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में आज दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। नंदीग्राम में गुरुवार दोपहर को ममता बनर्जी व्हील चेयर पर पोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचीं। ममता ने आरोप लगाया कि वोटरों को मतदान नहीं करने दिया जा रहा है।

नंदीग्राम के बोया पोलिंग बूथ पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वहां जायजा लेने पहुंचीं। टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप था कि उन्हें मतदान नहीं करने दिया जा रहा है। ममता बनर्जी व्हील चेयर पर वहां पहुंचीं, आम लोगों से बात की। ममता ने यहां अधिकारियों से वोटिंग में आ रही दिक्कतों का भी जिक्र किया।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि उन्होंने इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की है, लेकिन कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है। ममता बनर्जी का आरोप है कि बाहरी लोग वोटरों को बूथ पर नहीं आने दे रहे हैं।

मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पहुंचीं ममता बनर्जी

टीएमसी सांसद ने भाजपा पर लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 6,7,49,27,162,21,26,13,262,256,163 और 20  में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ कैप्चरिंग की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम पर कब्जा करने की कोशिश की। उन्होंने बूथ रिगिंग का भी आरोप लगाया।

दोपहर एक बजे तक 45.63 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान हिंसा के बावजूद लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। इसके चलते दोपहर एक बजे तक 45.63 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई।

सुवेंदु के काफिले पर हमला

नंदीग्राम के कमलपुर में बूथ नंबर 170 के पास भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला होने की खबर है। इस हमले में मीडिया के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह पाकिस्तानियों की हरकत है। जय बांग्ला बांग्लादेश का नारा है। सुवेंदु अधिकारी बोले कि यह हरकत मतदान केंद्र पर मौजूद विशेष समुदाय के मतदाताओं ने की।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments