Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबूंदाबांदी ने कराया मौसम में ठंड का अहसास

बूंदाबांदी ने कराया मौसम में ठंड का अहसास

- Advertisement -
  • दिन भर चली तेज हवा ने छुड़ाई कंपकंपी, पारा भी गिरा

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: मंगलवार को हवा के रुख ने सुबह से ही ठंड का अहसास बनाए रखा। हवाओं का रुख चलने के कारण मौसम में भी बदलाव का अहसास दिखाई दिया। आसमान में बादलों की लुका-छिपी चलती रही। हालांकि कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। रात में भी हल्की बूंदाबांदी का असर रहा। मौसम विशेषज्ञ 22 से 26 जनवरी तक मौसम में बदलाव के संकेत दे रहे थे। जिसके मुताबिक मौसम में बदलाव हुआ और 26 तक वेस्ट यूपी में बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है।

मौसम में सूरज की आंख मिचौली का दिनभर खेल चलता रहा। दिन में तेज हवाओं ने मौसम में ठंड तो बनाए रखी, साथ ही साथ मौसम में धूप का अहसास भी नहीं रहा। सरदार वल्ल भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के मौसम विशेषज्ञ डा. यूपी शाही का कहना है कि अगले 24 घंटे में रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, संभल, हापुड़, बदायूं आदि जिलों में गरज व ओले पड़ने के साथ मध्यम बारिश की संभावना एवं मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, शामली, बागपत, अमरोहा आदि जिलों में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में हल्के बारिश के आसार बने हुए हैं।

27 जनवरी को दोबारा सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण 28 एवं 29 में बारिश की संभावना बन रही है। राजकीय मौसम वैधशाला पर मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 19.6 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 90 एवं न्यूनतम आर्द्रता 68 प्रतिशत दर्ज की गई। हवा का रुख छह किमी और शाम को आठ किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंका गया।

हवा से प्रदूषण में आई कमी

प्रदूषण में तेज हवाएं चलने के कारण कमी आई है। मेरठ में प्रदूषण का स्तर अब 230 पर पहुंच गया है। हालांकि प्रदूषण के स्तर ने मेरठ में रेड कॉर्नर को पार कर दिया था, लेकिन मंगलवार को चली तेज हवाओं के कारण प्रदूषण में कमी आई है। वहीं गंगानगर के प्रदूषण में भी कमी आई है। जोकि पिछले कई दिनों से ज्यादा प्रदूषण हो रहा था। इन शहरों में प्रदूषण का स्तर मेरठ में 230, मुजफ्फरनगर में 266, गाजियाबाद में 196, बागपत में 281 आदि रहा। जबकि शहर में प्रदूषण का स्तर गंगानगर में 289, जयभीमनगर में 189 और पल्लवपुरम में 218 आदि दर्ज किया गया।

सरधना में विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

मेरठ: सरधना में 25 जनवरी 2023 की सुबह 9:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी सरधना अवर अभियंता संजीव कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सरधना नगर में सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा। जिसके चलते विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। नगर में आए दिन विद्युत लाइन में फाल्ट आने की समस्या सामने आ रही थी। जिसको लेकर नगर की पूरी लाइन चेक करते हुए मेंटेनेंस (रिपेयरिंग) का कार्य किया जाएगा।

पुलिस ने हजारों रुपये का चाइनीज मांझा पकड़ा

कंकरखेड़ा: थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर ने बताया कि कई दिनों से सदनुपरी में एक दुकान पर एक दुकानदार द्वारा चाइनीज मांझा बेचने की सूचना मिल रही थी। पुलिस सूचना मिलने के बाद से ही आरोपी की धरपकड़ में लग गई थी। मंगलवार शाम पुलिस ने सदनुपरी में मस्जिद के पास एक दुकान पर छापा मारा। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से 11 कोन चाइनीज मांझे के बरामद किए। पकड़े गए माल की कीमत हजारों रुपये बताई जा रही है।

छापेमारी के दौरान आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। पुलिस को देखकर दुकानदार ने भागने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने आरोपी पकड़ लिया। पुलिस आरोपी का माल सहित पकड़कर थाने ले आई। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान कबिश निवासी गोविंदपुरी के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। वहीं, पुलिस आरोपी से चाइनीज मांझा बेचने वाले मुख्य आरोपियों की जानकारी जुटा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments