Wednesday, June 19, 2024
- Advertisement -
Homeधर्म ज्योतिषDussehra 2023: विजयदशमी के दिन करें ये उपाय, पूरे होंगे सभी कार्य,...

Dussehra 2023: विजयदशमी के दिन करें ये उपाय, पूरे होंगे सभी कार्य, जानें विस्तार से…

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। इस वर्ष यानि 2023 में दशहरा का पर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। हर वर्ष ​​की भांति इस साल भी अश्विन महीने में शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को विजय दशमी का त्योहार मनाया जाएगा। सनातन धर्म के अनुसार, इस दिन श्रीराम ने लंकापति रावण का वध कर जीत हासिल की थी। यानि बुराई पर अच्छाई की जीत हासिल की थी। उसी दिन से यह त्योहार मनाया जाता है। वहीं, सनातन धर्म में विजयदशमी के दिन कुछ चीजों को देखने और उपाय करने से सभी कष्ट दूर होते हैं। तो चलिए जानते हैं वह अचूक उपाय…

22 4

विजयदशमी के दिन शमी के पौधे की पूजा

23 3

विजयदशमी के दिन यदि आप शमी के पौधे की पूजा करते हैं तो आपकी कुंडली में शनि से संबंधित दोष से मुक्त हो जाते हैं। इसलिए विजयादशमी के दिन शमी के पौधे का पूजन अवश्य करें। ऐसा करने से आपके कष्टों का निवारण हो सकता है।

विजयदशी के दिन करें दान

24 3

यदि आप विजयदशी के दिन दान करते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति ठीक हो जाती है। इसलिए अपने आर्थि समस्याओं से निजात पाने के लिए दशहरे के दिन किसी मंदिर में साफ-सफाई से जुड़ी चीजों को दान करना शुभ माना जाता है। साथ ही जीवन से जुड़े रोग-शोक दूर करने के लिए नारियल को अपने सिर से उतारकर रावण दहन की आग में डाल देना चाहिए।

दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी के दर्शन

25 5

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी के दर्शन करना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि दशहरा के दिन आपको नीलकंठ पक्षी कहीं नजर आ जाए तो आपके काम जरूर पूरे हो जाएंगे।

विजयदशमी के दिन अपराजिता के पौधे का पूजन

26 4

विजयदशमी के दिन अपराजिता के पौधे का पूजन करने से आप अपने विरोधियों से छुटकारा पा सकते हैं। कहा जाता है कि यदि विजयादशमी के दिन विधि अनुसार पूजा करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त की जाती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments