Thursday, August 18, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजाम से मुक्ति को प्रत्येक बुधवार को हटाए अतिक्रमण: एडीएम

जाम से मुक्ति को प्रत्येक बुधवार को हटाए अतिक्रमण: एडीएम

- Advertisement -
  • यातायात नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट के सभागार में सड़क सुरक्षा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति तथा जनपद में जाम के कारण होने वाली समस्याओं व जाम से निजात दिलाने के उपायों एवं यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलने के सम्बंध में बैठक हुई।

अपर जिलाधिकारी ने सरकारी सार्वजनिक भूमि पर बिल्डिंग मेटिरियल का व्यापार करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने विगत बैठक में सड़क पर बिल्डिंग मैटिरियल डालकर व्यापार करने वालों के खिलाफ 50,000 जुर्माने की कार्रवाई के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें सम्बन्धित द्वारा संतोष जनक जवाब नहीं दिए जाने पर निर्देशित किया की सरकारी भूमि पर बिल्डिंग मैटेरियल डाल कर व्यापार वालों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित करें।

अपर जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबन्धकों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि निकट भविष्य में जब भी स्कूल खुले उससे पूर्व जितने भी वाहन है उनकी फिटनेस एवं वाहनों के जो भी मानक है उनको पूर्ण करने के पश्चात ही गाड़ी का संचालन किया जाए। उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी को निर्देशित किया कि चीनी मिल पर गन्ना डालने हेतु आने वाले सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर अनिवार्य रूप से लगे हो।

सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी मुंशीलाल ने बताया कि हिट एंड रन में प्रदान की जाने वाली धनराशि में अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। जिसके लिए निर्देशित किया गया कि हिट एंड रन में कार्यवाही सुनिश्चित करें।

उन्होंने जाम से मुक्ति के लिए गुरूद्वारे से एसटी तिराहे तक डिवाइडर बनाए जाने, रेलवे फाटक लगने के बाद जाम होने पर उसे तुरंत व्यवस्थित करने, हेवी ट्रेफिक पर कंट्रोल, गुरुद्वारा बस स्टैंड को कहीं अन्य स्थान पर स्थापित किया जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

साथ ही, सप्ताह में प्रत्येक बुधवार को अतिक्रमण हटाओ, यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर ओर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिससे यातायात व्यवस्था सुदृढ़ एवं सुचारू रूप से चल सके।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी संदीप कुमार, जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह, एआरटीओ मुंशीलाल, टीएसआई भंवर सिंह सहित स्कूल प्रबन्धक आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments