Saturday, June 19, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमहानगर के हर वार्ड को मिला एक-एक सफाई नायक

महानगर के हर वार्ड को मिला एक-एक सफाई नायक

- Advertisement -
0
  • शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 25 कर्मचारियों को बनाया सफाई नायक

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: महानगर के सभी वार्डो की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 25 सफाई कर्मचारियों को प्रोन्नत कर अस्थायी सफाई नायक बना दिया गया है। नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुनाल जैन ने इस संबध में आदेश जारी करते हुए प्रत्येक वार्ड में एक-एक सफाई नायक तैनात कर दिया है। इसके लिए सफाई कर्मचारी संगठनों व पार्षदों ने मेयर संजीव वालिया, नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह व नगर हेल्थ अधिकारी का आभार जताया है।

मेयर संजीव वालिया ने बताया कि पिछले काफी समय से अनेक पार्षदों और सफाई कर्मचारी संगठनों द्वारा सफाई नायकों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही थी। कोरोना संक्रमण के दौरान निगम के कर्मचारियों व सफाई नायकों द्वारा काफी मेहनत से सैनेटाइजेशन और सफाई कार्य किया गया लेकिन यह महसूस किया जा रहा था कि कुछ सफाई नायकों पर दो वार्डो के काम का बोझ है, जिससे अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पा रहे थे।

सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने और कोविड-19 पर काबू पाने के लिए और बेहतरी के साथ कार्य संपन्न कराने के लिए 25 सफाई कर्मचारियों को उनके परिश्रम और कार्यो की गुणवत्ता के आधार पर सफाई नायक के रुप में प्रोन्नत किया गया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि इससे महानगर की सफाई व्यवस्था में और सुधार आयेगा।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने प्रोन्नत किये गए सफाई नायकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रोन्नत किये गए सफाई नायकों के कार्यो की समय-समय पर समीक्षा की जायेगी और यदि कोई कार्य में शिथिल पाया गया तो उसे हटाकर उसके स्थान पर दूसरे कर्मचारी की नियुक्ति कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में शहर की सफाई व्यवस्था को जनअपेक्षाओं के अनुरुप बनाने के लिए निगम द्वारा ये प्रोन्नतियां की गयी है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी सफाई नायक और अधिक मेहनत व ईमानदारी से काम करेंगे।

मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि 25 स्थायी सफाई कर्मचारियों को उनके कार्यो की समीक्षा के आधार पर अस्थायी सफाई नायक के रुप में प्रोन्नत किया गया है। इसके लिए उन्हें अलग से कोई भत्ता-वेतन देय नहीं होगा। उन्होंने बताया कि अब गैराज पर दो सफाई नायकों के अलावा प्रत्येक वार्ड में एक एक सफाई नायक की नियुक्ति कर दी गयी है।

उधर उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने नगर निगम पहुंचकर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह का माल्यार्पण कर स्वागत करते मेयर संजीव वालिया और उनका आभार जताया। स्वागत करने वालों में मंडल अध्यक्ष अन्नु बिरला, चै.तिलकराज, अनिल गुप्ता, कौशल, अजय, कमलेश आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments