Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurबारिश के साथ बेतहाशा बढ़ी ठंड. दिन भर छाई रही धुंंध

बारिश के साथ बेतहाशा बढ़ी ठंड. दिन भर छाई रही धुंंध

- Advertisement -
  • सूरज बादलों में छुपा रहा, हांफते-कांपते नजर आए लोग

वरिष्ठ संवाददाता  |

सहारनपुर:  मंगलवार के बाद बुधवार को सूर्य देव ने दर्शन नहीं दिए। जबकि सुबह हुई बारिश की फुहार ने मौसम में और भी ज्यादा ठंडक घोल दी। बारिश ने महानगर की सड़कों को लगभग खाली सा कर दिया। बरसात ने लोगों को अपने घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया। जनपद का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड गया। मौसम विभाग के अनुसार सर्दी का यह माहौल अगले दो तीन दिन तक जारी रहने के आसार है।

महानगर में लोगों की सुबह मौसम के बिगडे़ मिजाज़ से हुई। मंगलवार के साथ ही बुधवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। सुबर के समय पड़ रहे कोहरे ने अपने गंतव्य की ओर निकले लोगों की राहें मुश्किल कर दी। हाइवे पर वाहन रेंगते नजर आए। दैनिक कार्यों के लिए निकले लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए तो सड़क किनारे रेहड़ी लगाने वाले लोग अलाव जलाकर तापते नजर आए। पहाड़ों पर पड़ रही बर्फ और बारिश ने भी मैदानी इलाकों में सर्दी का सितम बढ़ा दिया है। बारिश के चलते जहां बाजार सुने नजर आए तो वहीं सड़कों पर भीड़-भाड कम नजर आई।

बारिश के साथ पूरे दिन चली सर्द हवाओं ने ठिठुरन को भी ज्यादा बढ़ा दिया। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन तक ऐसे ही मौसम के रहने की संभावना जताई है। ठंड के चलते चाय,पकौडों आदि की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी। जबकि सड़क किनारें मुंगफली,गज्जक,रेवड़ी बेचने वाले लोगों पर ग्राहक जमकर खरीददारी करते नजर आए।

बढ़ती सर्दी के साथ ही गर्म कपड़ों का बाजार भी गुलजार होने लगा है। पिछले कई दिनों दिन में निकली तेज धूप ने गर्म कपड़ों के बाजार को सुस्त सा कर दिया था। लेकिन पिछले दो दिन से पड़ रही ठंड को देखते हुए लगता है कि गर्म कपड़ों का बाजार में तेजी आएगी। कोर्ट पर कपड़ों की दुकान के मालिक अभिषेक लूथरा ने बताया कि पिछले कई दिनों से ठंड का प्रकोप सुबह व शाम के समय था।

इस कारण गर्म कपड़ों की बिक्री पर काफी असर पड़ रहा था। लेकिन जैसे पिछले दो दिनों में मौसम ने करवट ली है उसे देखकर लगता है कि गर्म कपड़ों के बाजार में ओर तेजी आने के आसार है। एक ओर जहां सर्दी के चलते आम जन तकलीफ का सामना कर रहे हैं तो दो दिन से हो रही हल्की बारिश से किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है।

कृषि विशेषज्ञो के अनुसार सर्दी के मौसम में बरसात से रबी की फसल को अच्छा फायदा पहुंचेगा। खासकर गेंहू की फसल के यह बारिश अत्यधिक महत्वपूर्ण है। इस बारिश से पड़ने वाले पाले पर असर पडेÞगा व गेंहू की फसल में दाना मोटा रहेगा। जिससे अच्छी फसल होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments