Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकरनावल में जारी अनिश्चितकालीन धरने के छठे दिन दिखा किसानों में जोश

करनावल में जारी अनिश्चितकालीन धरने के छठे दिन दिखा किसानों में जोश

- Advertisement -
  • धरनारत किसानों की संख्या में इजाफा हुआ
  • आज यूपी गेट पर हजारों की संख्या में कूच करेंगे किसान

जनवाणी संवाददाता |

सरूरपुर: एक माह से से दिल्ली बॉर्डर कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के समर्थन में कस्बा करनावल में पिछले छह दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन छठे दिन भी जारी। इस दौरान किसानों में धरने को लेकर काफी जोश दिखाई दिया तो वही आक्रोशित किसानों ने रविवार को यूपी गेट पर भी धरने में काफी संख्या में कूच करने का ऐलान किया।

गौरतलब है कि कस्बा करनावल में बंगले वाले मंदिर में पिछले छह दिनों से करनावल मजदूर उपभोक्ता संगठन द्वारा किसानों के साथ अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है। अनिश्चितकालीन धरने के छठे दिन भी ठंड के बावजूद किसानों का आंदोलन जारी रहा।

छठे दिन किसानों में जोश दिखाई दिया और धरने में बैठने वाले किसानों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई। सरकार के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के धरने में क्षेत्र के किसान भी काफी संख्या में पहुंचे। जहां आक्रोशित किसानों ने दो टूक ऐलान करते हुए कहा कि सरकार को तीनों कृषि बिल हर हाल में वापस लेने होंगे। नहीं तो आंदोलन चाहे कितना ही लंबा चले किसान किसी भी हाल में पीछे हटने वाले नहीं है।

किसानों ने सरकार के खिलाफ हुंकार भरते हुए कहा कि रविवार यानी आज यूपी गेट पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर कूच करेंगे और धरने को की संख्या बढ़ाकर सरकार को हिलाने का काम करेंगे अनिश्चितकालीन धरने में संबोधित करते हुए किसानों ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बिना सोचे समझे व किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए कानून लागू किए गए हैं।

जिन्हें किसान बर्दाश्त नहीं करने वाला नही है। वही सभा में रालोद नेता राजकुमार सांगवान भी पहुंचे उन्होंने भी किसानों को समर्थन दिया वह लड़ाई में हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल बड़ोदिया ने भी किसानों को समर्थन दिया। सभा का संचालन दादा जी व रुपेश सभासद ने किया जबकि अध्यक्षता सिरदार सिंह ने की। इस मौके पर मुख्य रूप से अरुण, डिंपल मास्टर, ओमपाल, बलजीत सिंह, कालूराम, गौरव, वीरेंद्र, बॉबी व मोंटी आदि रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments