Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSकिसान वेस्ट यूपी में आज करेंगे प्रदर्शन, समाजवादी पार्टी देगी धरना देगी

किसान वेस्ट यूपी में आज करेंगे प्रदर्शन, समाजवादी पार्टी देगी धरना देगी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

मेरठ : कृषि कानूनों के विरोध में भाकियू और किसान संगठनों के कार्यकर्ता आज प्रदर्शन करेंगे। सहारनपुर, बागपत, शामली, मुज़फ्फरनगर, बुलंदशहर, गाज़ियाबाद, नोएडा, हापुड़, बिजनौर में भी किसान गांधी पार्क से जुलूस निकालेंगे।

सपा कार्यकर्ता हकीकत नगर में धरना देंगे, जबकि रालोद कार्यकर्ता बुद्धि-शुद्धि यज्ञ करेंगे। मेरठ में भी सपा कार्यकर्ता कमिश्नरी पार्क में धरना देंगे। रालोद कार्यकर्ता पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर सरकार को सद्बुद्धि के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ करेंगे।

बिजनौर में पुलिस ने राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के वेस्ट यूपी महासचिव कैलाश लांबा को उनके घर में ही नजर बंद कर दिया गया। बागपत में भाकियू कार्यकर्ताओं को दिल्ली जाने से रोकने पर रविवार को किसानों ने बरनावा में बड़ौत-मेरठ मार्ग जाम कर दिया। चार घंटे तक धरना प्रदर्शन किया किया गया।

किसानों ने ऐलान किया है कि 14 दिसंबर को कलक्ट्रेट में किसान अपनी ताकत दिखाएंगे। शामली में भी किसान संगठन सोमवार को कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन देंगे। समाजवादी पार्टी भी कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन देगी।

रालोद का बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

राष्ट्रीय लोकदल की तरफ से किसान आंदोलन को लेकर सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर सरकार को सद्बुद्धि के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया जाएगा। पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष यशवीर सिंह ने बताया कि सरकार किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को बलपूर्वक दबाना चाहती है।

प्रशासन सरकार के इशारे पर किसानों को बॉर्डर पर खाना ले जाने से भी रोक रहा है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को झूठे मुकदमें दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। सरकार को सद्बुद्धि आए इसके लिए रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के निर्देश पर सभी जिला मुख्यालयों पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर बुद्धि-शुद्धि किया जाएगा। जिससे वह दमन का रास्ता छोड़कर किसानों की मांगें मानकर आंदोलन खत्म कराए। ब्यूरो

सीएम बोले, किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर षड्यंत्र रच रहे विरोधी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन को समर्थन दे रहे विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। कल सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी के उद्घाटन के बाद जनसभा को संबोधन में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को किसानों के विकास से परेशानी हो रही है। इसलिए वे किसान आंदोलन के बहाने षड्यंत्र रच रहे हैं। किसानों को ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये वे लोग हैं जो भारत से नफरत करते हैं। देश की प्रगति, गरीब का विकास और समृद्धि नहीं चाहते। ये ही लोग आज किसान आंदोलन के सहारे देश को अस्थिर करना चाह रहे हैं। विरोधियों को चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज लोग इसलिए भी परेशान हैं।

क्योंकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे ले जा रहे हैं। इसलिए विरोधी षड्यंत्र रच रहे हैं। क्योंकि, किसानों को आज गन्ना भुगतान हो रहा है, किसानों के खाते में पैसा जा रहा है, किसानों के लिए फसल बीमा योजना के साथ कई योजनाएं आज चल रही हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments