Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSकृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कचहरी लगाएंगे किसान

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कचहरी लगाएंगे किसान

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर पंजाब की 32 किसान संगठन एक मंच पर आ गए हैं। सियासी दलों के खिलाफ किसान संगठन शुक्रवार को चंडीगढ़ में कचहरी लगाएंगे।

इसमें राजनीतिक दलों के नेताओं से किसान नेता सवाल करेंगे। इस कचहरी में हर संगठन का एक किसान नेता शामिल होगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता कुलवंत संधु, रुलदू सिंह मानसा किसानों की कचहरी की घोषणा कर चुके हैं। हरियाणा के करनाल और पंजाब के मोगा में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ किसान नेता सियासी दलों से नाराज चल रहे हैं।

किसान नेता घोषणा कर चुके हैं कि शिअद की ‘गल पंजाब दी’ मुहिम का राज्य भर में विरोध करेंगे, जिसके बाद शिअद ने 10 सितंबर तक मुहिम पर रोक लगा दी थी।

11 सितंबर से शिअद प्रधान इस मुहिम को शुरू करने की घोषणा कर चुके हैं। हालांकि किसानों के रुख को देखते हुए अभी इस पर संशय बना हुआ है।

अब संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंजाब में आंदोलन को और अधिक जीवंत करने के लिए पंजाब के 32 किसान संगठनों ने किसान कचहरी का आयोजन कर दिया है।

भाजपा को निमंत्रण नहीं

किसान नेताओं ने सियासी दलों से सवाल करने के लिए आयोजित कचहरी में भारतीय जनता पार्टी को न्योता नहीं दिया है। किसान नेताओं ने कहा कि भाजपा के सहयोगी दलों को भी इसमें नहीं बुलाया गया है। अन्य सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के प्रतिनिधि इस कचहरी में शामिल होंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments