Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh Newsगोरखपुर में पहली बार चार दिनी ट्रेड शो, सीएम ने किया उद्घाटन

गोरखपुर में पहली बार चार दिनी ट्रेड शो, सीएम ने किया उद्घाटन

- Advertisement -
  • स्थानीय से लेकर देश के बड़े उद्योगों की है सहभागिता, ‘ब्रांड यूपी-गोरखपुर’ को मिलेगी मजबूती

जनवाणी ब्यूरो |

गोरखपुर: साढ़े छह साल पहले तक बीमारू का दंश झेलने वाले गोरखपुर के लिए प्रगति मैदान में लगने वाले ट्रेड फेयर जैसा आयोजन सिर्फ कल्पना की बात लगती थी। पर, योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद माहौल ऐसा बदला है कि यह कल्पना हकीकत में बदल गई। गीडा के संस्थागत क्षेत्र में पहली बार आयोजित चार दिवसीय गोरखपुर ट्रेड शो में आप मिनी प्रगति मैदान जैसे स्वरूप को निहार सकते हैं, स्थानीय से लेकर देश के बड़े उद्योगों में तैयार उत्पाद का अवलोकन कर औद्योगिक और व्यावसायिक प्रगति के साक्षी बन सकते हैं। यह आयोजन ‘ब्रांड यूपी’ और ‘ब्रांड गोरखपुर’ कोऔर मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप गोरखपुर ट्रेड शो का आयोजन गीडा के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में किया गया है। 3 दिसंबर तक चलने वाले इस ट्रेड शो का शुभारंभ गुरुवार को सीएम योगी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने ट्रेड शो में लगे स्टालों पर प्रदर्शित उत्पादों का अवलोकन किया और वहां मौजूद प्रतिनिधियों से विविध जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने सभी स्टालों की सराहना की और सबकी उन्नति के लिए शुभकामनाएं दीं।

गोरखपुर ट्रेड शो में ढाई सौ स्टाल लगाए गए हैं। हर स्टाल अपनी कंपनी या संस्था के उत्पाद या सेवा का ‘कंप्लीट शो केस’ नजर आता है। यहां रसोई में प्रयोग होने वाले उत्पाद हैं तो नाश्ते के लिए कई तरह के स्नैक्स। कपड़ों, जूतों और अन्य तरह के अपैरल हैं तो स्पोर्ट्स आइटम्स भी। पेंट्स, प्लाई, पैकेजिंग आइटम्स के अलावा कई बड़े औद्योगिक समूहों के उत्पाद भी श्रृंखलाबद्ध तरीके से प्रदर्शित किए गए हैं। इन सबके बीच तमाम बैंकों और वित्तीय संस्थानों के स्टाल ऋण देने की जानकारी देने को तत्पर हैं। सूचना विभाग की तरफ से लगाई गई विकास प्रदर्शनी प्रदेश की प्रगति गाथा को खुबसूरती से संजोए हुए है।

ट्रेड शो जरूर देखिए, यह गोरखपुर के लिए अवसर : सीएम योगी
गोरखपुर ट्रेड शो का उद्घाटन और अवलोकन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और इस अंचल के सभी लोगों से इस चार दिवसीय आयोजन में आने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘यह गोरखपुर के लिए अवसर है। प्रदर्शनी (ट्रेड शो) जरूर देखिए। यहां आपको प्रदेश के उद्यम क्षेत्र का पोटेंशियल देखने को मिलेगा।’

गीडा के स्थापना दिवस समारोह के मुख्य मंच पर अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि सितंबर में ग्रेटर नोएडा में एक ट्रेड प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। इसमें 70 हजार बायर्स आए थे जिनमें से 500 विदेश के थे। गोरखपुर ट्रेड शो भी उसी पैटर्न का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में पहले इस तरह का ट्रेड शो सपना था। बदलते गोरखपुर में यह सपना अब साकार हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments