Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSयूपी: विदेशी कोरोना स्ट्रेन मिलने के बाद अलर्ट, 565 लोग अभी भी...

यूपी: विदेशी कोरोना स्ट्रेन मिलने के बाद अलर्ट, 565 लोग अभी भी लापता

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम (यूके) से लौटी दो साल की बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। जहां भी यूके से लौटे पॉजिटिव मरीज मिले हैं वहां कंटेनमेंट को कड़ाई से लागू किया जाएगा। वहीं यूके से लौटकर आए 565 लापता लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। अपील के बावजूद यह लोग सामने नहीं आए हैं।

प्रदेश में यूके से आए 1655 लोगों की सूची भारत सरकार ने सौंपी थी। स्वास्थ्य विभाग ने दो दिन पहले दावा किया था कि इनमें से 1090 यात्री चिन्हित हो गए हैं। बाकी लोगों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिले थे या फिर स्वास्थ्य विभाग उन्हें ढूंढ़ नहीं पाया था। अब एक बच्ची में यूके स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया है। कल दोपहर तक स्वास्थ्य विभाग के पास इस मरीज की सूचना नहीं थी।

दावा किया गया था कि आईसीएमआर एक से दो दिन में जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट देगा लेकिन मंगलवार देर शाम एक मरीज सामने आने के बाद अचानक पूरी रणनीति को बदलना पड़ गया।

जहां भी यूके से लौटे यात्री हैं वहां आइसोलेशन और कंटेनमेंट के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसमें स्थानीय पुलिस की मदद ली जाएगी जिससे आइसोलेशन के लोग बाहर न निकलें। स्वास्थ्य विभाग ने यूके से लौटे पॉजिटिव लोगों के घरों पर पोस्टर भी चिपकाने के आदेश जारी किए गए हैं।

सभी जिलों के डीएम को आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत यह अधिकार दिए गए हैं जिससे अन्य लोगों में संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments