Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsपूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वापस आना चाहते हैं फेसबुक पर, ये वजह...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वापस आना चाहते हैं फेसबुक पर, ये वजह बताई

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर वापस आना चाहते हैं। बता दें कि फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को हिंसा भड़काने के आरोप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित कर दिया था।

अब दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं और इसलिए उन्होंने अभी से ही चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। ऐसे में फेसबुक पर लौटना उनके लिए मददगार साबित हो सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि हमारी मेटा के साथ बातचीत हो रही है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं। अगर वो हमें वापस लेते हैं तो इससे उन्हें काफी फायदा होगा।

हमारे लिए भी यह ठीक रहेगा। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जितनी हमें उनकी जरूरत है, उससे ज्यादा उन्हें हमारी जरूरत है। गौरतलब है कि मेटा इसी महीने डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापस लेने के संबंध में फैसला ले सकता है।

हिंसा भड़काने के आरोप में

अमेरिका की संसद पर 6 जनवरी 2021 को हुए हमले के बाद फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पोस्ट में दावा किया था कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर मतदान में धांधली हुई। इसके बाद ही फेसबुक ने हिंसा भड़काने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बैन कर दिया था।

ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर प्रतिबंध लगाया

ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को फिर से शुरू कर दिया गया था।

हालांकि ट्रंप ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया है और वह ट्विटर के बजाय अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर पोस्ट कर रहे हैं।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments