Tuesday, December 7, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutव्यापारी के मुनीम से मलियाना पुल पर चार लाख की लूट

व्यापारी के मुनीम से मलियाना पुल पर चार लाख की लूट

- Advertisement -
  • स्कूटी की डिग्गी में नकदी और चेक रखकर जा रहा था मुनीम |

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बदमाशों के हौसले बुलंद हो गए है। भ्रष्टाचार पर लगाम लगने के बाद पुलिस कर्मियों की काम में दिलचस्पी कम होती दिख रही है। यही कारण है कि जनपद में हत्या और अन्य आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। लूट की बढ़ती घटनाओं ने लोगों को पुराने दिनों की याद दिला दी है।

सोमवार को केसरगंज के एक पशु आहार बेचने वाले व्यापारी के मुनीम से मलियाना फ्लाईओवर पर बाइक सवार दो बदमाशों ने चार लाख रुपये नगद और दो लाख का चेक लूट लिया।

रेलवे रोड थाने में लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। प्रमोद कुमार की बागपत रोड पर खलचूरी की दुकान है जिनका पैसा का लेन देन चंद्रमोहन सिंह पुत्र गिरिधर सिंगल निवासी सदर बाजार से होता रहता है। सोमवार सुबह उनका मुनीम सुरेन्द्र निवासी कंकरखेड़ा जो 25 साल से उनकी गाड़ी चलाता है।

चार लाख रुपये लेकर पीएनबी बैंक ईव्ज चौराहे पर जमा करने के लिए स्कूटी की डिग्गी में रखकर जा रहा था। मलियाना ओवरब्रिज के ऊपर ही बाइक सवार दो बदमाशों ने सुरेन्द्र की स्कूटी में टक्कर मार कर उसे नीचे गिरा दिया और उसकी स्कूटी से चार लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। बदमाशों फरार होते ही रविंद्र ने उठकर बेटे बादल को फोन किया।

थोड़ी देर में बेटा बादल आया। बादल ने स्कूटी में देखा कि रकम और चेक गायब था। तभी सुरेंद्र को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। बादल ने स्कूटी में रकम न होने की सूचना पहले पिता प्रमोद को दी। उसके बाद पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस मौके पर दौड़ी और सुरेन्द्र को पूछताछ के लिए बोला रोड चौकी पर ले गई।

जहां पर रेलवे रोड थाना पुलिस चौकी पहुंची और एसपी सिटी विनीत भटनागर, एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक यादव व टीपी नगर टीम ने पीड़ित से पूछताछ की है। पीड़ित सुरेन्द्र को रेलवे रोड पुलिस पूछताछ के लिए ले गई। पुलिस का कहना है जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

लूट की सूचना फ्लैश होते ही हड़कंप मच गया। थोड़ी देर तक टीपी नगर और रेलवे रोड पुलिस के बीच सीमा विवाद चलता रहा। बाद में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने रेलवे रोड थाने को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये।
चार लाख की लूट का मुकदमा चोरी में दर्ज

पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही, सीसीटीवी कैमरे में पुष्टि नहीं हुई

दिनदहाड़े मलियाना फ्लाईओवर पर हुई चार लाख की लूट का पुलिस संदेह के घेरे में मान रही है। पुलिस ने खल चूरी के व्यापारी की तरफ से चार लाख रुपये की चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। खुद व्यापारी ने अपने मुनीम और उसके बेटे पर शक जाहिर किया है। पुलिस दोनों बाप बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कैंट एएसपी सूरज राय का कहना है कि मलियाना पुल को जानबूझ कर घटना के लिये चुना गया था। मुनीम जानता था कि पुल पर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। लूटपाट के समय पुल पर चढ़ते या उतरते समय कोई ऐसी बाइक नहीं जा रही है, जिसे संदिग्ध मानकर जांच पड़ताल की जा सके।

इसके अलावा मुनीम को स्कूटी गिरने के बाद कोई चोट भी नहीं आई है। जब तक दुकानदार प्रमोद का बेटा बादल मौके पर पहुंचा, उससे पहले स्कूटी की डिग्गी भी नहीं खुली थी। बादल ने खुद डिग्गी का लाक खोलकर देखा है, तब पता चला कि डिग्गी से नोटों से भरा बैग गायब है।

अगर डिग्गी बंद थी तो फिर नोटों से भरा बैग कैसे निकल गया। खल-चोकर व्यापारी चंद्रमोहन ने भी मुनीम और दुकानदार प्रमोद के बेटे बादल पर ही शक जताया है। इसलिए दुकानदार की तरफ से चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं रेलवे रोड इंस्पेक्टर का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है। मुनीम और उसके बेटे से पूछताछ की जा रही है। जल्द सच्चाई सामने आ जाएगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments