Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutआधी आबादी के लिये दर्दीला रहा शुक्रवार

आधी आबादी के लिये दर्दीला रहा शुक्रवार

- Advertisement -
  • जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कहीं युवती से छेड़खानी तो कहीं भूत उतारने के नाम पर किया दुष्कर्म का प्रयास

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: तनाव भरी जिंदगी महिलाओं को मुसीबत में डाल रही है। तनाव चाहे ससुराल का हो, सामाजिक कारणों का हो या फिर घरेलू कलह के कारण महिलाएं बजाय मुकाबला करने के मौत की राह को चुन रही है। नये साल के आगाज से लेकर अब तक तमाम महिलाओं और कम उम्र की युवतियों ने डिप्रेशन में आकर जीवन की डोर खुद तोड़ रही हैं। वहीं, शुक्रवार को जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कहीं युवती के साथ छेड़खानी हुई तो कहीं भूत उतारने के नाम पर दुष्कर्म का प्रयास किया गया।

  • केस-1

बहसूमा के गांव महमूदपुर सिखेड़ा निवासी अंकुर की शादी 4 साल पहले मवीकलां निवासी राखी उम्र 23 साल से हुई थी। गुरुवार की रात को राखी ने पंखे से लटक कर जान दे दी।

बेटियों को लेकर होता था झगड़ा

राखी की बड़ी बहन पिंकी की शादी अंकुर के बड़े भाई से हुई है। दोनों बहनें एक ही घर में आपस में जेठानी, देवरानी हैं। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि अंकुर-राखी में अक्सर झगड़ा होता था। झगड़े का कारण राखी के दो बेटियां का होना भी बताया जा रहा है। पति अंकुर बेटियों की बीमारी व खर्च के लिए पैसे नहीं देता था। इसी से तंग आकर राखी ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

  • केस-2

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमदनगर निवासी जावेद की शादी हापुड़ निवासी बेबी के साथ हुई थी। इस दौरान उनके तीन बच्चे हो गए। बेबी के परिजनों का आरोप है कि जावेद के पड़ोस में रहने वाली एक महिला से अवैध संबंध हो गए जिसका विरोध बेबी ने किया तो बेबी की पति जावेद से कहासुनी हो गई।

19 4

इसी दौरान बेबी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। महिला को हापुड़ रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करा कर दिया। पीड़ित महिला के मायके पक्ष के लोग भी मेरठ पहुंच गए। लिसाड़ी गेट थाने पर आरोपी जावेद के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

  • केस-3

टीपीनगर थाना क्षेत्र की एक कालोनी निवासी युवती के अनुसार, कुछ समय पहले उसकी तबीयत खराब हो गई थी। युवती का कई डॉक्टरों से इलाज चला। लेकिन युवती ठीक नहीं हुई। इसी बीच युवती की मां ने पांचली गांव में रहने वाले अपने भाई से संपर्क किया। उसने युवती पर भूत होने का साया बताया।

आरोपी भूत उतारने का झांसा देकर युवती को अपने साथ लेकर चला गया। जहां उसने युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने की कोशिश की। युवती ने बताया कि उसने पूरी बात अपनी मां को सुनाई थी, लेकिन उसकी मां ने मामा का ही पक्ष लिया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने टीपीनगर थाना प्रभारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

  • केस-4

लिसाड़ीगेट में छत पर टहल रही महिला से पड़ोस के ही रहने वाले मनचले ने छेड़छाड़ कर दी। महिला ने आरोपी का विरोध किया तो आरोपी महिला को छत से धक्का देने लगा। किसी तरह महिला ने अपनी जान बचाई और शोर मचा दिया। शोर सुनकर महिला के परिवार वाले भी छत पर पहुंच गए। इसके बाद महिला लिसाड़ी गेट थाने पहुंची और मामले की शिकायत पुलिस से की।

  • केस-5

ब्रह्मपुरी एक कॉलोनी निवासी युवती ने मनचले से परेशान होकर घर से निकलना छोड़ दिया। युवती ने ब्रह्मपुरी थाने पर मनचले के खिलाफ शिकायत की है। युवती ने बताया कि करीब एक महीने से युवक फोन पर परेशान कर रहा है। युवती ने विरोध किया, लेकिन आरोपी धमकी देने लगा। मनचले से परेशान होकर युवती ने गुरुवार को ब्रह्मपुरी थाने पर मनचले के खिलाफ शिकायत की है, लेकिन पुलिस ने कोई आश्वासन नहीं दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments