Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकोरोना खात्मे को गायत्री साधक अपने घरों पर करेंगे यज्ञ

कोरोना खात्मे को गायत्री साधक अपने घरों पर करेंगे यज्ञ

- Advertisement -
+2
  • विश्वव्यापी गायत्री यज्ञ का आयोजन होगा

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद/नांगल सोती: वैश्विक कोरोना महामारी के शमन , वातावरण शोधन , स्वास्थ्य संवर्धन , प्राणीमात्र के कल्याण एवं देवीय अनुदान प्राप्त करने हेतु गृहे गृहे गायत्री यज्ञ उपासना का आयोजन होगा। इस सम्बंध में पीठ के व्यवस्थापक डॉ दीपक ने बताया कि बुधवार को शांतिकुंज हरिद्वार से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी होगा। उन्होंने सभी से प्रसारण में भाग लेने की अपील की।

नांगल सोती में कोरोना महामारी निदान हेतु अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से जहां पूरे देश के अंदर घर-घर यज्ञ का आयोजन होगा वहीं, इसी कड़ी में जिला बिजनौर के गायत्री परिवार साधक अपने यहां यज्ञ कर अन्य घरों में भी यज्ञ आयोजन कराएंगे।

गायत्री साधक डॉ वेद पाल सिंह चौहान के अनुसार बुधवार सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सुख, समृद्धि से आहुतियां प्रदान कर विश्व कल्याण की भावना हेतु यज्ञ द्वारा वायुमंडल में प्रसारित की जाएगी। डॉक्टर चौहान के अनुसार यज्ञ संक्रमण को हवा में फैलने से रोकने का बहुत बड़ा अनुसंधान है। अग्नि के सामने मंत्र कई गुना शक्तिशाली हो जाता है, जिसका प्रभाव घर ही नहीं अपितु भाई है वातावरण में भी सुख शांति बनाए रखता है। उपरोक्त यज्ञ कोरोना काल के अंत में सहायक बनेगा। डॉ चौहान ने बताया कि यज्ञ के बाद सभी साधक कम से कम पांच वृक्षों का पौधारोपण भी करेंगे। जिससे भविष्य में प्राण वायु (ऑक्सीजन) की कमी दूर होगी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments