Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerut1.55 करोड़ से होगा जीआईसी का जीर्णोंद्धार

1.55 करोड़ से होगा जीआईसी का जीर्णोंद्धार

- Advertisement -
  • शासन की ओर से जर्जर हो रही बिल्डिंग को सही कराने के लिए जारी किया गया बजट
  • विद्यालय की ओर से एक वेबसाइट भी की गई है शुरू
  • जिस पर विद्यालय की जानकारी होगी अपलोड

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: ऐतिहासिक उपलब्धियों को सजे राजकीय इंटर कॉलेज का अब जीर्णोद्धार होगा। क्योंकि इसके लिए शासन की ओर से बजट भी जारी कर दिया गया है। बता दें कि राजकीय इंटर कॉलेज का 111 साल पुराना भवन अब जल्द ही हेरिटेज बिल्डिंग के रुप में नजर आएगा। इसकी कवायद शुरू हो चुकी है शासन की ओर से इसके लिए एक करोड़ 55 लाख का बजट जारी किया गया। ताकि जर्जर हो रहे भवन को नए तरीके संवारा जा सके और कॉलेज की उपलब्धियों को दीवारों पर उकेरा जाए।

20 8

विद्यालय में अब दीवारोें से लेकर पेड़-पौधों तक को संरक्षित करने का काम किया जाएगा। बता दें कि राजकीय विद्यालय का निर्माण अंग्रेजों के समय में किया गया था। इसकी इमारत लाल र्इंटों और चुने से बनी हुई है। लाल रंग के बड़े-बड़े पत्थरों से इसका फर्श बनाया गया था। भव्यता के चलते इस इमारत की खूब चर्चाए हुआ करती थी। इस भवन की तर्ज पर शहर के कई बड़े प्राइवेट स्कूल भी बनाए गए थे। वहीं गुरुओं के नाम पर फर्श और फव्वारों का निर्माण परिसर में कराया जाएगा। इस समय जीइआईसी भवन में 78 कमरे है और 37 शिक्षक इस समय पठन-पाठन करा रहे।

इन व्यवस्थाओं में होगा सुधार

  • खंडर हो रहे भवन का होगा अब बजट से निर्माण
  • सफाई के लिए रखे जाएंगे कर्मचारी और माली
  • पुरानी लैब की मरम्मत के साथ ही नए उपकरण रखे जाएंगे आदि।

स्कूल की वेबसाइट हुई लांच

शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज में संयुक्त शिक्षा निदेशक ओंकार शुक्ल और जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश कुमार द्वारा विद्यालय की वेबसाइट की लाचिंग की गई। इस दौरान स्कूल प्रधानाचार्य सुनील भड़ाना ने सभी का पुष्प देकर स्वागत किया। उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट से राजकीय इंटर कॉलेज के इतिहास को जाना जा सकता है और इस पर शैक्षिक स्टाफ व पठन पाठन की जानकारी भी मिलेगी।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments