Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurचुनाव के दौरान कोरोना से मृत शिक्षकों के परिजनों को मुआवजा दे...

चुनाव के दौरान कोरोना से मृत शिक्षकों के परिजनों को मुआवजा दे रही सरकार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: शिक्षक एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नियमों में बदलाव कर चुनाव के दौरान कोरोना के कारण मृत शिक्षकों के परिजनों को मुआवजे का रास्ता प्रशस्त किया।

सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि पहले चुनाव आयोग के नियमानुसार चुनावी ड्यूटी के दौरान मृत कर्मियों को मुआवजा राशि दी जाती थी परन्तु इस बार प्रदेश की योगी सरकार ने नियमों में बदलाव कर चुनावी ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण के कारण जिन शिक्षकों का देहांत हुआ है, उनके परिजनों को 30 लाख रुपए मुआवजा राशि दिए जाने का मार्ग प्रशस्त किया।

जितने भी शिक्षकों का चुनावी डयूटी के दौरान कोरोनो संक्रमण के कारण देहांत हुआ है, सभी के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1 लाख 25 हजार प्राथमिक शिक्षकों की पारदर्शी चयन प्रकिर्या के द्वारा नियुक्ति की गई है। साथ ही 25000 प्राथमिक शिक्षकों के आॅनलाइन प्रकिर्या के द्वारा स्थानान्तरण किये गए। दर्जा प्राप्त मंत्री श्रीचंद शर्मा ने कहा 10000 माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति की गई और चयनित शिक्षकों की प्रबंधकों व प्रधानाचार्यो से पारदर्शी नियुक्ति सम्पादित कराई गई।

उन्होंने कहा कि एक महत्वपूर्ण निर्णय प्रदेश सरकार ने लिया जिसके अंतर्गत मृतक आश्रित नौकरी के प्रावधान में बदलाव किया गया है, पहले मृतक आश्रित को केवल चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दी जाती थी परन्तु अब यदि मृतक आश्रित ग्रेजुएट है तो उसको तृतीय श्रेणी की नौकरी दी जा रही है।

श्रीचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार हमेशा शिक्षकों के साथ है और सरकार द्वारा शिक्षकहित में अनेक निर्णय लिए गया हैं और एक पारदर्शी माहौल सरकार ने शिक्षकों को उपलब्ध कराया है। पहले शिक्षा विभाग में नियुक्ति व स्थानांतरण एक उद्योग की तरह था और शिक्षकों का शोषण होता था परन्तु प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से यह सब बंद हो गया है और अब सभी नियुक्ति व स्थानान्तरण पारदर्शी तरीके से आॅनलाइन प्रकिर्या द्वारा किये जाते हैं। प्रेस वार्ता का संचालन भाजपा मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग ने किया। इस दौरान पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, महामंत्री विपिन कुमार, सत्यार्थ प्रकाश व मंडल अध्यक्ष विजय गुप्ता उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments