Thursday, November 30, 2023
HomeUttar Pradesh NewsMeerutराज्यपाल ने सीसीएसयू की सफलता को सराहा

राज्यपाल ने सीसीएसयू की सफलता को सराहा

- Advertisement -
  • कुलाधिपति बोलीं-अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवि को ले जाने की है जरूरत
  • सीसीएसयू की कुलपति कुलाधिपति से मिली

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में ए प्लस प्लस ग्रेड प्राप्त हो चुका हैं, जिसको लेकर विवि कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला के साथ नैक के सभी क्राइटेरिया प्रभारी बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राजभवन में मिले। इस दौरान कुलपति ने राज्यपाल का नैक में ए प्लस प्लस ग्रेड मिलने में उनके प्रोत्साहन, प्रेरणा महत्वपूर्ण सुझाव एवं समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देशों के लिए आभार व्यक्त किया।

कुलाधिपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी घटकों ने साथ मिलकर जो उत्कृष्ट कार्य किया है। यह सुखद परिणाम उसकी परिणिति है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की जिम्मेदारी अब और भी बढ़ जाती है क्योंकि इस गुणवत्ता को न केवल बनाए रखना है, बल्कि इसमें वृद्धि करने के साथ-साथ नैक की टीम द्वारा दिए गए सुझावों पर काम करना है। मैंने विश्वविद्यालय की प्रगति आख्या को देखा है विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं में अपार संभावनाएं हैं

10 14

उन्हीं संभावनाओं का सदुपयोग करते हुए समाज हित में कार्य करना है। विश्वविद्यालय शोध, इनोवेशन, समाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। हमें वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान को स्थापित करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की रैंकिंग में प्रतिभाग करना होगा और क्यूएस रैंकिंग जैसी रैंकिंग में सम्मिलित होकर अपनी सभी उपलब्धियों, सुविधाओं, गतिविधियों को स्पष्ट रूप से इंगित करते हुए उचित स्थान प्राप्त करना होगा।

इस प्रतिनिधि मंडल में कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला के साथ आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो. मृदुल गुप्ता, प्रो. वाई विमला, प्रो. हरे कृष्ण, प्रो. भूपेंद्र सिंह, प्रो. जयमाला, प्रो. अनिल मलिक, प्रो. अनुज कुमार, प्रो. मुकेश शर्मा, प्रो. शैलेंद्र शर्मा, प्रो. नीलू जैन गुप्ता व प्रो. बिंदू शर्मा उपस्थित थे।

- Advertisement -

Recent Comments