Sunday, September 24, 2023
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarफर्जी फर्म से जीएसटी चोरी, लगा 25 लाख का जुर्माना

फर्जी फर्म से जीएसटी चोरी, लगा 25 लाख का जुर्माना

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: फर्जी फॉर्म बनाकर जीएसटी चोरी करने के मामले में जीएसटी की टीम ने एक फार्म पर 25 लाख रुपए का जुर्माना करते हुए मौके पर ही जुर्माना वसूला। जीएसटी टीम की इस कार्रवाई से जीएसटी चोरी करने वाले मालिकों में हड़कंप मच गया।

स्टेट जीएसटी टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना रोड स्थित खंजापुर में चल रही एक फर्म पर सर्वे किया। सर्वे के दौरान वहां खराब बेट्रियों से लेड निकालने का कार्य चलता मिला। टीम ने जांच की तो फर्म भी फर्जी मिली। कई घंटे जांच के बाद फर्म मालिक पर 25 लाख का जुर्माना लगाते हुए मौके पर ही जमा किया गया।

स्टेट जीएसटी विभाग की एसआइबी विंग के संयुक्त आयुक्त जेएस शुक्ला के निर्देश पर उपायुक्त विवेक मिश्रा ने बोगस फर्मों की जांच की। इस कड़ी में बुढ़ाना मोड के खंजापुर में सर्वश्री जेवीडी मेटल के नाम से फर्म मिली। इसके सर्वे के लिए टीम मौके पर पहुंची, जहां बड़ी संख्या में खराब बैट्रियों का माल पड़ा मिला।

सर्वे किया गया तो करीब 50 लाख रुपये से अधिक की बेट्रियों सहित अन्य माल पड़ा मिला। टीम ने माल के क्रय और तैयार माल की विक्रय का ब्यौरा देखा, जिसमें अनियमितताएं मिली। अघोषित स्टाक पर आइटीसी क्लेम पर 25 लाख रुपये की जीएसटी चोरी की गई। टीम ने संचालक से मौके पर ही 25 लाख रुपये का जुर्माना वसूला। सर्वे करने वाली टीम में सहायक आयुक्त महेश पाठक, रवि पंवार आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
- Advertisment -spot_img

Recent Comments