Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorभाजपा युवा नेता ने गंगा स्नान व गुरुनानक जयंती की दी शुभकामनाएं

भाजपा युवा नेता ने गंगा स्नान व गुरुनानक जयंती की दी शुभकामनाएं

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

स्योहारा: युवा समाजसेवी और वरिष्ठ भाजपा नेता इंजीनियर उबैद उर रहमान ने सभी देशवासियो को गंगा स्रान पर्व और गुरुननाक देव की जयंती पर शुभकामनाएं दी है।

युवा भाजपा नेता उबैद उर रहमान ने त्योहारों का महत्व बताते हुए कहा कि हिन्दू धार्मिक मान्यता के अनुसार यह पूरा माह भगवान विष्णु को प्रिय होता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन गंगा स्रान करने से पापों से मुक्ति मिलती है और काया निरोगी होती है। स्रान के अलावा दीप दान करना भी शुभ माना जाता है इसलिए इस पर्व को दीप दान पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने बताया की सिख धर्म में भी इस दिन का बहुत महत्व है।

इसी दिन सिख धर्म के पहले धर्मगुरु गुरुनानक देव का जन्म हुआ था और सिख धर्म मे यह दिन प्रकाश-उत्सव के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने सभी सिख भाईयो को गुरुनानक जयंती के अवसर पर शुभकामनाएं और बधाई दी। उन्होने सिख भाईयो से प्रकाश पर्व पर मिट्टी के दीप जलाने का आग्रह किया और त्योहारों पर स्वदेशी वस्तुओं को ही खरीदने का निवेदन किया। भाजपा युवा नेता इंजीनियर उबैद उर रहमान इंजीनियर अतीक उर रहमान के पुत्र है जो सेवा निर्वित अधिशासी, अभियंता और स्योहरा शहर के जाने माने वरीष्ठ समाज सेवी हैं।

उबैद उर रहमान ने मकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री बंगलोर के एक अन्तराष्ट्रीय खयति प्राप्त विश्वविद्यालय से पूरी की और फिर दुनिया के कई देश दुबई, कतर, ईरान ,आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और मोजाम्बिक की बडी बड़ी कंपनी में अपनी सेवा देकर देश का नाम और झंडा ऊंचा किया। वो विश्व विख्यात भारत वंशी स्टील किंग के नाम से प्रसिद्ध लक्ष्मी निवास मित्तल की कंपनी में भी चीफ प्रोडक्शन इंजीनियर के पद पर कार्य कर चुके है।

भारत लौटने पर प्रदेश सरकार के मंत्री अशोक कटारिया से मिलने के बाद उबैद उर रहमान विदेश की बड़ी नौकरी छोड़ कर देश और समाज सेवा के कार्यो मे निस्वार्थ भाव से लग गये। अशोक कटारिया के बारे में उन्होंने बताया कि अशोक कटारिया विराट व्यक्तित्व के स्वामी और परम देश भक्त है। अशोक कटारिया को ही वो अपना गुरु और आदर्श मानते हैं।

उन्होंने कटारिया के स्वास्थ्य के लिए कामना करते हुए कहा कि मंत्री शीघ्र ही कोरोना को हराकर फिर से सर्व-समाज और जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने सभी देशवासियों को गंगा स्रान पर्व और गुरू नानक देव जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई दी और इकबाल का एक शैर पढा है, राम के वजूद पर हिन्दुस्तान को नाज, अहल-ए-नजर समझे हैं उनको इमाम-ए-हिंद।

उन्होंने सभी धर्मो के लोगों से देव- दीपावली के पावन पर्व को परस्पर सोहार्द और भाईचारे के साथ कोरोना को ध्यान में रखकर प्रेम के दीये प्रज्वलित कर के मनाने की अपील की। उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील कि कोरोना के लाकडाउन के कारण ईद धूम धाम से नही मनाई जा सकी थी तो इस दीप उत्सव प्रकाश पर्व को ईद की भांति धूम-धाम से मनाये और पूरी दूनियां को प्यार, मोहब्बत ,अमन और आपसी सौहार्द का संदेश दे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments