Friday, July 30, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकोरोना बीमारी खत्म करने के लिए मंदिर में किया हवन

कोरोना बीमारी खत्म करने के लिए मंदिर में किया हवन

- Advertisement -

जनवाण संवाददाता

बागपत: नगर के शिव भूमिया मन्दिर पक्का तालाब पर कोरोना बीमारी को खत्म करने के लिए हवन किया गया। वहां सभी ने आहुति देकर ईश्वर से बीमारी को जल्द से जल्द खत्म करने की मांग की, ताकि सभी सुरक्षित रह सकें। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष एवं सेवा ही संगठन के अन्तर्गत कोविड़ 19 के जिला संयोजक पंण्डित कुलदीप भारद्वाज के द्वारा वैदिक रीति से यज्ञ संपन्न कराया गया।

कुलदीप भारद्वाज ने कहा कि आज कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है जो बहुत ही विकराल रूप ले चुका है, जिससें वायुमंडल मे आक्सीजन की कमी आ गई है। उसके कारण बहुत से लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ी है। इस बीमारी से बचने के लिए यज्ञ, हवन भी एक मुख्य उपाय हैं।

यज्ञ करने से वायुमंडल शुद्ध होता है और हानिकारक कीटाणु समाप्त होते हैं। साथ ही औषधि युक्त सामग्री से उठता धुंआ भी वातावरण को शुद्ध करता है। वायुमंडल में फैला वायरस खत्म हो जाएगा। उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से अपने-अपने गांव, घरों में यज्ञ-हवन करने की अपील भी की।

उन्होंने कहा कि यज्ञ करने से कोरोना संक्रमण से मुक्ति मिलेगी। इसलिए सभी को अपने-अपने घरों या मंदिर में हवन करना चाहिए। इस अवसर पर सुभाष चौहान, सौराज माणी, राजेन्द्र सिंह, पप्पू चौहान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments