Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पाससहारा हास्पिटल ने मिलेनियम स्कूल में लगाया हेल्थ चेकअप कैम्प

सहारा हास्पिटल ने मिलेनियम स्कूल में लगाया हेल्थ चेकअप कैम्प

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: सहारा हॉस्पिटल के तत्वावधान में साउथ सिटी स्थित मिलेनियम स्कूल में छात्रों के लिए आयोजित हेल्थ चेकअप कैंप गत एक अगस्त से 20 दिनों तक सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। इस कैम्प में लगभग ढाई हजार छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण कर बच्चों की डिजिटल जांच रिपोर्ट तैयार की गयी। शिविर में फिजिशियन डा. प्रीति शर्मा, डॉ. सत्यम, डेंटिस्ट डा. अरवीन तुलसी और नेत्र टेक्नीशियन अर्पित यादव एवं मेडिकल टीम ने लगभग ढाई हजार विभिन्न आयु वर्ग‌ के छात्र-छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

डा. प्रीति शर्मा ने बताया कि परीक्षण के दौरान बदलती जीवन शैली का असर कई छात्र-छात्राओं में देखने को मिला। ऐसे कई बच्चे जो मोटापे का शिकार हैं, को उचित जीवन शैली व नियंत्रित खानपान अपनाने की सलाह भी दी गयी। सभी बच्चों का ब्लड प्रेशर, ईएनटी परीक्षण, दांतों का परीक्षण और नेत्र परीक्षण किया गया। जांच रिपोर्ट आने पर जिन बच्चों में कोई दिक्कत पायी गयी, उनकी दिक्कतों के बारे में स्कूल प्रबंधन उन बच्चों के अभिभावकों को सूचित करेगा, जिससे उनको अपनी समस्या का उचित इलाज मिल सके। हेल्थ चेकअप के साथ-साथ छात्रों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी किया गया और कोविड के प्रोटोकॉल के तहत मास्क पहनना, हाथों को साफ रखना, सामाजिक दूरी बनाए रखना इत्यादि की जानकारी पोस्टर के जरिए दी गयी। बच्चों को अपने स्वास्थ्य के लिए योग व एक्सरसाइज और आउटडोर एक्टिविटी के लिए जागरूक भी किया गया।

सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंह ने बताया कि हमारे अभिभावक सहाराश्री की सोच है कि सबका स्वास्थ्य उत्तम रहे। बच्चे जो कल का भविष्य हैं और समाज की नींव हैं, उनका स्वास्थ्य उत्तम रहे। इसी संकल्पना व सोच के चलते सहारा हास्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम प्रत्येक वर्ष बच्चों के लिए हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन करती है। इसी क्रम में मिलेनियम स्कूल में कैम्प का आयोजन किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments