Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood Newsतमिल और तेलुगू फिल्मों से पिछड़ी हिंदी फिल्म

तमिल और तेलुगू फिल्मों से पिछड़ी हिंदी फिल्म

- Advertisement -

जवानी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के एक दिन पहले रिलीज हुई साउथ के सुपरस्टार अजीत की तमिल फिल्म ‘वलिमै’ ने रिलीज के पहले दिन ही धमाल कर दिया है। इसी के साथ रिलीज हुई अभिनेता पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ को भी कमाल की ओपनिंग लगी है। इन दोनों फिल्मों के साथ रिलीज हुई हिंदी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का पहले दिन का कलेक्शन इन फिल्मों के आधे तक भी पहुंचता नहीं दिख रहा है।

हिंदी फिल्मों के कलेक्शन पर दक्षिण भारतीय फिल्मों का कलेक्शन बीते दो साल में लगातार भारी पड़ता रहा है। इस बार भी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का प्रचार उन क्षेत्रों मे ज्यादा हुआ है जहां सिनेमाघरों की संख्या कम है या फिर उन माध्यमों में हुआ है जिनकी पहुंच हिंदी फिल्मों के लिए हर हफ्ते पैसा खर्च कर सकने वाले दर्शकों तक नहीं है। इसका खामियाजा फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को होता दिख रहा है।

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सलमान खान के भंसाली की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ में काम करने से मना करने के बाद आनन फानन में बुनी गई फिल्म है। आलिया भट्ट ही नहीं ये फिल्म उन संजय लीला भंसाली के करियर का भी अहम मोड़ है, जिनकी इस फिल्म पर पैसा लगाने को कोई बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी तैयार नहीं हुई। भला हो पेन स्टूडियोज चलाने वाले जयंती लाल गडा का जिन्होंने दो बड़े बैंकों को इस फिल्म पर पैसा लगाने को राजी किया है।

फिल्म के ओटीटी अधिकार नेटफ्लिक्स को और सैटेलाइट अधिकार जी सिनेमा को बेचकर जयंती लाल गडा फिल्म के भारी भरकम लागत का बड़ा हिस्सा वसूल चुके हैं लेकिन फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन से ही इसकी असली तकदीर तय होगी। ‘कलंक’ और ‘सड़क 2’ के बाद ये तीसरा मौका है, जब आलिया भट्ट को उनकी पूरा मेहनत के बाद भी उसका वैसा फल मिलता नहीं दिख रहा, जिसकी उम्मीद उन्होंने की होगी

आलिया भट्ट की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में पहले दिन की ओपनिंग के हिसाब से सबसे ज्यादा कमाई दो साल पहले रिलीज हुई धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म ‘कलंक’ ने की। फिल्म ने 21.60 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर धमाल मचाया लेकिन फिल्म को पहले दिन ही दर्शकों ने नकार दिया और फिल्म पहले ही वीकएंड में सिर्फ 62.75 करोड़ रुपये कमाकर फ्लॉप घोषित हो गई।

आलिया भट्ट की किसी फिल्म की सबसे कम ओपनिंग अब तक इम्तियाज अली निर्देशित हाईवे की रही जिसने पहले दिन 3.42 करोड़ रुपये कमाए थे। 10 करोड़ या उससे ज्यादा की ओपनिंग करने वाली आलिया भट्ट की फिल्मों में ‘उड़ता पंजाब’ (10.05 करोड़ रुपये), ‘बदरीनाथ की दुल्हनिया’ (12.25 करोड़ रुपये), ‘2 स्टेट्स’ (12.42 करोड़ रुपये), ‘शानदार’ (13.10 करोड़ रुपये), ‘गली ब्वॉय’ (19.40 करोड़ रुपये) और ‘कलंक’ (21.60 करोड़ रुपये) शामिल हैं। इन फिल्मों में ‘गली ब्वॉय’ के अलावा ‘2 स्टेट्स’ और ‘बदरीनाथ की दुल्हनिया’ ही उनकी हिट फिल्में रही हैं। ‘उड़ता पंजाब’ को इसकी लागत को देखते हुए औसत कामयाबी हासिल करने वाली फिल्म माना गया जबकि ‘शानदार’ और ‘कलंक’ आलिया की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं।

फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के बारे में शुक्रवार की रात तक मिले शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से ये फिल्म करीब नौ करोड़ रुपये का कारोबार पहले दिन करती दिख रही है। अंतिम आंकड़े आने के बाद कुछ क्षेत्रों में इसमें सुधार होने की उम्मीद दिख रही है और अगर फिल्म 10 करोड़ रुपये का जादुई आंकड़ा छूने में सफल रही तो ये संजय लीला भंसाली के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

वहीं पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ के रिलीज के पहले दिन करीब 35 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने की खबरें हैं, जबकि अजीत की फिल्म ‘वलिमै’ का पहला दिन का कलेक्शन 25.30 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ हिंदी के अलावा तेलुगू में भी रिलीज हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments