Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफैशन का शौक, बिगाड़ न दे स्वास्थ्य

फैशन का शौक, बिगाड़ न दे स्वास्थ्य

- Advertisement -
  • मार्केट में बिक रहे फैशन के मास्क का उपयोग कर कोविड-19 से बच पाना संभव नहीं

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: आज के दौर में युवा के जीवन में फैशन प्रमुख ट्रैंड बन गया है। जिसमें वह सभी चीजें मैचिंग के साथ ही उपयोग करना चाहते हैं। चाहे वह उनके स्वास्थ्य के अनुकूल बिलकुल न हो। इसी तरह का नजारा कोविड-19 की विषम परिस्थितियों में देखने को मिल रहा है। जिसमें युवा स्वास्थ्य से ज्यादा फैशन को तरजीह दे रहे हैं। जी हां! कोविड-19 से बचने के लिए उपयोग किए जाने वाला फेस मास्क भी लेटेस्ट फैशन ट्रैंड बना गया है।

स्टाइलिश मास्क बने लोगों की पसंद

कोविड-19 से बचने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने फेस मास्क का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है। जिससे लोग कोविड-19 के संक्रमण में न आए, लेकिन बाजारों में आजकल सुरिक्षत मॉस्क कम फैशन वाले ज्यादा मिलते हैं। जिसको लगाकर लोग स्टाइलिश तो बन सकते हैं। मगर कोविड-19 के संक्रमण से बच पाएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है।

क्योंकि जिन कारकों के बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करने के लिए बनाया गया है। उन कारकों से फेशनेवल मास्क बचाव नहीं कर सकतें। क्योंकि वह पूरी तरह से फेस को कवर नहीं कर पाते हैं। इतना हीं नहीं वह अपने स्थान पर भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाते, जिससे संक्रमण की चपेट में आने की संभवानाएं बनी रहती है।

रंग-बिरंगे मास्क का क्रेज

लोगों में मास्क का इस्तेमाल करना एक जरूरत बन गया हैं। जिसमें लोग कपड़ों के मैचिंग के मास्क पहन रहे हैं। जोकि दिखने में सुंदर तो होते ही है और पहनने के पश्चात लोगों के चेहरे की शोभा बढ़ा देते हैं, लेकिन फेशन की आड़ में कहीं ना कही कोविड-19 के वायरस के संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बना रहता हैं।

दरअसल शहर भर में विभिन्न स्थानों पर मास्क की बिक्री होती है। जिसमें वह देखने में तो काफी सुंदर होते हैं, लेकिन उनका उपयोग करना सिर्फ दिखावटी ही है। उनसे ज्यादा सुरक्षित तो घर पर बने मास्क हो सकते हैं। हालांकि मास्क को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है। फिर भी बाजारों में फैशन के मास्क बिक रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments