Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतचार सौ रुपये प्रति कुंतल से कम नहीं लेंगे गन्ना मूल्य

चार सौ रुपये प्रति कुंतल से कम नहीं लेंगे गन्ना मूल्य

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: वर्तमान गन्ना सीजन के लिए दाहा में चौगामा किसान क्लब की बैठक में 400 रुपये प्रति कुंतल भाव करने की सरकार से मांग की। किसानों ने कहा कि यह भाव भाड़ा मुक्त किया जाए।

वर्तमान समय में गन्ने की उत्पादन लागत में हो रही निरंतर बढ़ोतरी को देखते हुए चौगामा किसान क्लब अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया उत्तर प्रदेश में गत चार वर्षों के दौरान एक पैसे की भी वृद्धि ना होने से गन्ना किसान घाटे में जा रहे हैं। जबकि प्रतिवर्ष डीजल, फर्टिलाइजर, विद्युत बिल, कीटनाशक, मजदूरी आदि में अप्रत्याशित 157 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जिसके चलते गन्ना उत्पादक किसान वर्ष भर कीट- पतंगों व मौसम की मार से संघर्ष करता रहता है।

रविवार को किसान क्लब की बैठक में क्लब अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि पूरे विश्व में किसी भी उत्पादक वस्तु का भाड़ा उत्पादनकर्ता नहीं देता है। लेकिन गन्ना ढुलाई भाड़ा किसान से लिया जाता है। जो न्याय हित में नहीं है।अबकी बार सीजन वर्ष 2021-22 के लिए भाड़ा मुक्त कम से कम 400 कुंतल मूल्य की मांग करते हुए चेतावनी दी कि इस से कम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा। इस मौके पर किसानों ने प्रदर्शन किया।इस अवसर पर सोमपाल राणा, विषम राणा, गुड्डू, रविंद्र, धीरज राणा, अमरपाल, बृजभान, यशवीर राणा सहित सैकड़ों प्रगतिशील किसान मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments