Tuesday, August 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRराजधानी दिल्ली पर आतंकी साया: गाजीपुर में मिला आईईडी और आरडीएक्स, देखें...

राजधानी दिल्ली पर आतंकी साया: गाजीपुर में मिला आईईडी और आरडीएक्स, देखें वीडियो

- Advertisement -

जनवाणी न्यूज |

नई दिल्ली: आज सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को दिल्ली की गाजीपुर सब्जी मंडी के गेट नंबर एक के बाहर एक लावारिस बैग होने की सूचना मिली।

यह सूचना दिल्ली पुलिस को अनुपम नाम के एक शख्स ने दी थी। दरअसल अनुपम रोज सुबह गाजीपुर मंडी में फूल लेने के लिए आता है। पुलिस के मुताबिक गेट नंबर एक के बाहर अनुपम ने जहां पर अपनी स्कूटी खड़ी की थी, उसी जगह पर लावारिस बैग पड़ा था।

कंट्रोल रूम पर लावारिस बैग की सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस की टीम को बैग में कुछ संदिग्ध लगा इसके बाद इस संदिग्ध बैग की जानकारी आला अधिकारियों और एनएसजी को दी गई। बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया।

शुरुआत में एनएसजी के बम निरोधक दस्ते को भी बैग में विस्फोटक होने का शक हुआ, करीब ढाई घंटे तक बम निरोधक दस्ते का ऑपरेशन चला। उस बैग को स्कैन किया गया। स्कैन करने के बाद बम निरोधक दस्ते को पता चला कि उसमें आईडी है।

इसके बाद गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर ही आठ फीट का गहरा गड्ढा किया गया और एनएसजी की टीम ने उस बम को उस गड्ढे में रख दिया, थोड़ी देर बाद एक धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक बम को निष्क्रिय करने के लिए एक कंट्रोल ब्लास्ट किया गया।

मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाया गया। एफएसएल की टीम ने मौके से तमाम सबूत इकट्ठे किए। शुरुआती जांच में सामने आया है कि उसमें आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया था।

यानी कि दिल्ली को दहलाने की एक बड़ी साजिश थी, जोकि नाकाम रही। पुलिस के सूत्रों के सूत्रों के मुताबिक अगर ये ब्लास्ट हो जाता जान-माल का भारी नुकसान होता।

पुलिस के सूत्रों की मानें तो गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर एक पर जिस जगह बम प्लांट के आ गया, वहां पहले रेकी की गई थी। जिस जगह बम को रखा गया वहां एक सीसीटीवी कैमरा मुख्य द्वार पर लगा है, लेकिन कैमरे का फोकस स्पोर्ट की तरफ नहीं था। मतलब साफ है कि बम प्लांट करने वाला शख्स जगह से पहले वाकिफ था और उसने बम ऐसी जगह प्लांट किया, ताकि उसका चेहरा कैमरे में कैद ना हो सके।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक विस्फोटक में आईईडी के अलावा टाइमर भी सेट किया गया था। गाजीपुर फूलमंडी में गेट नंबर एक से प्रवेश करने के बाद अंदर एक बड़ा कैमरा लगा है, जिसमें उम्मीद है कि बम प्लांट करने वाले शख्स की तस्वीर कैद हुई हो। तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments