Sunday, February 25, 2024
HomeNational NewsINDIA गठबंधन को मिली पहली करारी हार, भाजपा के मनोज सोनकर बने...

INDIA गठबंधन को मिली पहली करारी हार, भाजपा के मनोज सोनकर बने चंडीगढ़ के मेयर, पढ़िए पूरी साइड स्टोरी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत का जादुई आंकड़ा 19 होता है। वर्तमान में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को मिलाकर गठबंधन के पास कुल 20 वोट हैं। भाजपा के पास सांसद किरण खेर का वोट मिलाकर कुल 15 वोट हैं। इसके बावजूद 16 वोट पाकर भाजपा जीत गई है।

चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन भाजपा जीत गई है। वहीं INDIA गठबंधन अपना पहला चुनाव हार गया है। भाजपा के मनोज सोनकर मेयर बने हैं। उन्होंने गठबंधन के कुलदीप टीटा को हराया। उन्हें 16 वोट मिले, जबकि गठबंधन को सिर्फ 12 वोट मिले। 8 वोट कैंसिल हो गए।

चुनाव में भाजपा का कांग्रेस और आम आदमीं पार्टी गठबंधन के साथ सीधा मुकाबला था। पहली बार भाजपा का विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA से टकराव हुआ और पहले ही मुकाबले में गठबंधन चारों खाने चित्त हो गया। INDIA गठबंधन की ओर से चंडीगढ़ में AAP-कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे थे।

चंडीगढ़ में वोटों का गणित
बता दें कि 35 पार्षदों वाले चंडीगढ़ नगर निगम में आज से पहले AAP और कांग्रेस के 20 पार्षद थे। भाजपा के 14 पार्षद हैं। भाजपा के हिस्से में एक वोट सांसद किरण खेर का भी है। अकाली दल का एक पार्षद था। बहुमत के लिए 19 वोट चाहिए, लेकिन चंडीगढ़ नगर निगम में पिछले 2 साल से भाजपा मेयर चुनाव जीत रही है।

चुनाव अधिकारी अनिल मसीह थे, जिन्होंने वोटिंग और वोट काउंटिंग की वीडियोग्राफी भी कराई। पिछली बार मेयर चुनाव के दौरान काफी हंगामा हुआ था, लेकिन इस बार सुरक्षा के चलते नगर निगम ऑफिस के बाहर म केंद्रीय सुरक्षा बल और पुलिस की टीमें तैनात की गई थी, जिन्हें कड़े निर्देश भी दिए गए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments