Friday, January 28, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCricket Newsआज होगा भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन

आज होगा भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 की जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ध्यान केंद्रित कर रही है। टीम इंडिया के इस दौरे की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी थी। लेकिन दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए भारत के इस दौरे को रिशेड्यूल किया गया है।

साउथ अफ्रीका के टूर को देखते हुआ आज बीसीसीआई चयनकर्ता टीम इंडिया का एलान कर सकते हैं। चयनकर्ताओं को इस बार टीम चुनने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

क्योंकि हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर और मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। श्रेयस ने जहां कानपुर टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाया वहीं, मयंक ने यह करिश्मा मुंबई टेस्ट के दौरान किया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी। ऐसे में देखना होगा कि किन खिलाड़ियों पर गाज गिरेगी।

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज का नया शेड्यूल

सोमवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज का नया शेड्यूल जारी किया। नए कार्यक्रम के अऩुसार पहला टेस्ट 26 दिसंबर में सेंचूरियन में, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहांसबर्ग में और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।

इसके अलावा दोनों देशों के बीच पहला वनडे 19 जनवरी और दूसरा एकदिवसीय 21 जनवरी को खेला जाएगा। यह दोनों मुकाबले पार्ल में होंगे। जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

खतरे में है रहाणे-पुजारा की जगह

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी वापसी पक्की है। रोहित-राहुल की वापसी से शुभमन गिल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

जबकि श्रेयस अय्यर को टीम में चुने जाने के पूरा चांस हैं। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक और अर्धशतक लगाया था। अगर श्रेयस टीम में आए तो फिर अजिंक्य रहाणे को बाहर रखना पड़ेगा।

इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा की जगह भी खतरे में है। उन्हें मयंक अग्रवाल कड़ी टक्कर दें रहे हैं। पुजारा काफी समय से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वही, कोच राहुल द्रविड़ भी कह चुके हैं कि अब कुछ कड़े फैसले लिए जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments