Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliडोर-टू-डोर कूडा कलेक्शन में भ्रष्टाचार की हो जांच

डोर-टू-डोर कूडा कलेक्शन में भ्रष्टाचार की हो जांच

- Advertisement -
  • बोर्ड बैठक निरस्त कर दोबारा कराने की मांग
  • सभासदों ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर की मांग

जनवाणी संवाददाता |

शामली: डोर टू डोर कूडा कलेक्शन में भ्रष्टाचार और बोर्ड बैठक में बिना चर्चा के ही प्रस्ताव पास किए जाने का विरोध करते हुए सभासदों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसमें सभासदों ने बोर्ड बैठक को निरस्त कर दोबारा कराने और कूडा कलेक्शन में भ्रष्टाचार की जांच की मांग की।

गुरुवार की देर शाम को नगर पालिका परिषद के सभासदों का एक प्रतिनिधिमंडल पालिका के 21 सभासदों के हस्ताक्षरयुक्त प्रार्थना लेकर जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर पहुंचा। जिलाधिकारी के नहीं मिलने पर उन्होंने डीएम के स्टेनो आशुतोष को प्रार्थना पत्र सौंपा। जिसमें सभासदों ने आरोप लगाया है कि बुधवार को तीन बजे नगर पालिका परिषद के सभागार में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया था।

जिसमें डोर टू डोर कूडा कलेक्शन पर चर्चा के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सभासदों ने विरोध दर्ज कराया था। जिसको लेकर चेयरपर्सन अंजना बंसल बैठक को बीच में ही छोड़कर चली गई। बावजूद इसके उन्होंने प्रेस नोट जारी सर्वसम्मति से प्रस्तावों को पास होना बताया। चेयरपर्सन का यह कार्य जनता को भी गुमराह करने वाला है।

इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने यह भी बताया कि नगर पालिका से डोर टू डोर कूडा कलेक्शन का ठेका अर्व एसोसिएशन सदर बाजार झांसी को दिया गया है। नगर पालिका प्रतिघर 35 रुपये के हिसाब से लगभग 27500 घरों का चार्ज उक्त एजेंसी को भूगतान कर रही है। जबकि नगर पालिका अभिलेखों में सिर्फ 23000 घर हैं जिनसे पालिका भवनकर व जलकर वसूल कर रही है। पालिका द्वारा एजेंसी को प्रतिमाह एक लाख रुपये का अधिक भुगतान किया जा रहा है जो पालिका को वित्तीय हानि है। सभासदों ने इसकी भी जांच की मांग की।

प्रतिनिधि मंडल में सभासद अनिल उपाध्याय, विनोद तोमर, संजीव कुमार और सभासद पति नीशू संगल मौजूद रहे। जबकि प्रार्थना पत्र पर उक्त चारो सभासदों के अलावा हाजी खालिद, पूनम विश्वकर्मा, महेश धीमान, सविता विश्वकर्मा, सुशीला देवी, शाहिदा, गुलजार तितर, राजीव गोयल, पंकज गुप्ता, लोकेश सैनी, रीटा, राजीव निर्वाल तथा नामित सभासद राकेश गर्ग, सुरेशचंद शर्मा, शशि अरोरा, कंवरवीर कांबोज, अमित चौधरी के हस्ताक्षर मुहर थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments