Saturday, May 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsनिवेशक सम्मेलन में निवेशकों ने 1500 करोड़ के निवेश पर जताई सहमति

निवेशक सम्मेलन में निवेशकों ने 1500 करोड़ के निवेश पर जताई सहमति

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

बलरामपुर: जनपद में निवेश को बढ़ावा देने एवं निवेशकों को यूपी सरकार की निवेश पॉलिसी की विस्तृत जानकारी प्रदान कर निवेश के लिए प्रोत्साहित किए जाने के लिए जनपद स्तर पर एक दिवसीय निवेशक सम्मेलन का आयोजन आदित्य इन होटल में किया गया।

निवेशक सम्मेलन का शुभारभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी,विशेष अतिथि सीडीओ संजीव कुमार मौर्य द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

निवेशक सम्मेलन में 150 उद्यमियों ने भाग लिया। जिसमे बलरामपुर में माह-जनवरी,2023 के अन्त तक करीब 1500 करोड़ के निवेश करने पर सहमति बनी है।

निवेशक सम्मेलन में इंडिया इंडस्ट्री एसोसिएशन के देवीपाटन मंडल के अध्यक्ष अलकेश सोती द्वारा निवेशकों को बढ़ चढ़कर निवेश किए जाने के लिए अपील की। उन्होंने कहा की सरकार द्वारा निवेशकों के लिए नई नीति बनाई गई है जो निवेशकों के अनुकूल हैं। जनपद के विकास के लिए निवेशक बेहिचक निवेश करें।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य ने कहा कि 1500 करोड़ के निवेश से सीधे तौर पर 16 हज़ार रोजगार उपलब्ध हो सकेंगे।

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी ने कहा की जनपद में रोजगार के अवसर को बढ़ाने के लिए निवेश करें,सरकार द्वारा निवेशकों को अच्छी कनेक्टिविटी,सुरक्षा व्यवस्था,सब्सिडी प्रदान की जा रही हैं।

इस दौरान जिला प्रशासन ने उद्यमियों को कानून व्यवस्था से लेकर उद्योंगों को मिलने वाली एनओसी तक दिलाने हेतु पूर्ण सहयोग व सुरक्षा मुहैया कराने हेतु आश्वासन दिया गया ।

बलरामपुर चीनी मिल ने जनपद में 450 करोड़ का पूंजी निवेश करने की घोषणा की है, इसी प्रकार श्री विवेकानन्द जी ने बायोगैस का उत्पादन करने में रू0 100 करोड़ का निवेश, प्रदीप तिवारी ने औद्योगिक क्षेत्र का विकास करनें में रू0 50 करोड़ का निवेश, नितेन्द्र प्रताप सिंह ने भी औद्योगिक क्षेत्र का विकास करनें में रू0 30 करोड़ का निवेश, प्रहलाद ने बायोगैस का उत्पादन करने में रू0 50 करोड़ का निवेश, अब्दुल रशीद ने सुपर मार्केट मिनी माॅल के क्षेत्र में रू 30 करोड़ का निवेश तथा अंजनी अग्रवाल ने कोल्ड ड्रिंक प्लांट लगाने हेतु रू0 49 करोड़ का निवेश व अन्य निवेशकों द्वारा जनपद में निवेश करने की इच्छा जाहिर की गयी है। जनपद में निवेश होने से आर्थिक सुदृढ़ता आयेगी व जनपद के आम लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, जिससे जनपद बलरामपुर की तस्वीर भी बदलेगी।

इस मौके पर उद्योग विभाग व अन्य विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित निवेश नीतियों की संक्षिप्त पी0पी0टी0 का प्रस्तुतीकरण जनपद के निवेशकों के मध्य किया गया । जिससे जनपद के निवेशकों के मध्य जनपद में निवेश करने हेतु जागरूकता और बड़ी ।

एम0एस0एम0ई विभाग द्वारा उद्योग विभाग को जनपद बलरामपुर में रू 750 करोड़ निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । यह हर्ष का विषय है कि जनपद बलरामपुर में निवेश लक्ष्य से ऊपर निवेश कराने में सफलता प्राप्त कर ली गयी है ।

इस दौरान अपर जिलाधिकरी(वित्त एवं राजस्व) प्रदीप कुमार, इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन (आई0आई0ए0) देवीपाटन मण्डल के अध्यक्ष अल्केश सोती, अयोध्या मण्डल के सचिव  दिलीप सतीजा, बहराईच चैपटर के सचिव उदित गरौड़िया, उपायुक्त उद्योग राजेश कुमार पाण्डेय, उप कृषि निदेशक, सहायक पर्यटन अधिकरी, सहायक मत्स्य निदेशक, जिला उद्यान अधिकारी, प्रधानाचार्य आई0टी0आई0, आशीष भूषण, पंकज सिंह, वकील अहमद, ओमकार नाथ, मो0 आमिर, अनिल गुप्ता, सहायक प्रबन्धक अखिलेश कुमार सिंह, भूपराज सिंह, समेत जनपद के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान उपायुक्त उद्योग, राजेश कुमार पाण्डेय ने समिट में प्रतिभाग करने वाले सभी निवेशकों/उद्यमियों/अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments