Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसंभल कर निकलें, छह प्वाइंट्स पर रहेगा जाम

संभल कर निकलें, छह प्वाइंट्स पर रहेगा जाम

- Advertisement -
  • 11 से तीन बजे तक रहेगा जाम, एंबुलेंस और आपात व्यवस्था को छूट

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कर बैठे दिल्ली बार्डर पर लाखों किसानों को समर्थन देने के लिये मेरठ के किसानों ने कमर कस ली है। मंगलवार को होने वाले भारत बंद को देखते हुए भाकियू जनपद के छह प्वाइंटों पर चक्का जाम करने का निर्णय लिया है।

किसानों के तेवरों को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है और हर प्वाइंट पर पुलिस की चौकस व्यवस्था रहेगी। भारत बंद को देखते हुए संभल कर घर से निकलें कहीं आप भीषण जाम के शिकार न हो जाएं। किसानों द्वारा आहूत भारत बंद को देखते हुए एसएसपी अजय साहनी ने देर रात विभाग की बैठक ली और भारत बंद को लेकर तमाम संभावनाओं पर चर्चा की। जिन थाना क्षेत्रों में किसानों के द्वारा चक्का जाम की बात की जा रही है, उन प्वाइंटों पर सीओ और तमाम फोर्स मौजूद रहेगी।

भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज त्यागी ईकडी ने बताया कि मेरठ जिले में मुख्य तौर पर कुछ प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं। जिन पर भाकियू कार्यकर्ता व किसान चक्का जाम करेंगे। इसमें दिल्ली-दून बाइपास पर परतापुर व दौराला, मवाना में थाने के पास, मेरठ-करनाल मार्ग पर दबथुवा, बागपत रोड पर जानी खुर्द आदि मुख्य स्थानों पर चक्का जाम रहेगा।

इसके लिए सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि चक्का जाम के दौरान सिर्फ एंबुलेंस और आपात व्यवस्था को पूरी तरह छूट रहेगी। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने शादी की बारात और छात्रों के आने जाने को जाम से मुक्त कर दिया है, लेकिन भाकियू की स्थानीय विंग अपने स्तर पर निर्णय लेने के लिये स्वतंत्र है। भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भारत बंद के लिये एक गांव एक सड़क का नारा दिया था, लेकिन वेस्ट यूपी खासकर मेरठ में भारत बंद को लेकर शहर के बाहरी हिस्सों में ही बंद पर जोर दिया।

बाजार खुलेंगे

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता का कहना है कि भाकियू की तरफ से संयुक्त व्यापार संघ से कोई कॉल भी नहीं आई है। इस कारण शहर के बाजार पूरी तरह से खुलें रहेंगे। अगर कोई दुकानदार भारत बंद के समर्थन में अपनी दुकान या बाजार बंद रखना चाहता है तो उस पर कोई बंदिश नहीं है। वहीं पूरे दिन इस बात पर भ्रम की स्थिति बनी रही कि क्या बाजार खुलेंगे। वहीं, शहर में सिनेमाघर, मॉल और होटल और रेस्टोरेंट भी खुलेंगे।

ट्रैफिक डायवर्जन

जिन इलाकों में किसानों की तरफ से चक्का जाम किया जाएगा उसको देखते हुए ट्रैफिक के सिपाही लगाए जाएंगे ताकि रुट को डायवर्ट किया जाए। एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसे प्रयास किये जाएंगे कि भारत बंद के दौरान जाम की स्थिति न बने। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। हर जगह सीओ और इंस्पेक्टर तैनात किये गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments