Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatदिल्ली जा रहे किसानों का जाट महासभा ने किया स्वागत

दिल्ली जा रहे किसानों का जाट महासभा ने किया स्वागत

- Advertisement -
  • जाट भवन के सामने किसानों को रोक कर खिलाई मिठाई
  • किसान आंदोलन के दिया समर्थन, कृषि कानून को वापस लेने की मांग

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: शनिवार को दर्जनों ट्रैक्टरों में सवार होकर बड़ौत व छपरौली ब्लाक के सैंकड़ों किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान दिल्ली जा रहे किसानों का दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर जाट भवन के सामने जाट महासभा ने स्वागत किया और किसानों को मिठाई खिलाकर उनका मुह मीठा किया। इस अवसर पर जाट महासभा के जिलाध्यक्ष डा. महावीर सिंह ने किसान आंदोलन को महासभा का पूरा समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने केंद्र सरकार से इस कृषि कानून को निरस्त करने की भी मांग की।

नए कृषि कानून के विरोध में किसान सड़कों पर हैं और देश के किसान दिल्ली के चारों तरफ डेरा डाले हैं। शनिवार को आंदोलन में शामिल होने के लिए टैक्ट्रर -ट्रालियों में सवार होकर सैंकड़ों किसानों ने दिल्ली के लिए कूच किया। किसान अपनी जरूरत का सभी सामान साथ लेकर दिल्ली गए हैं। इस अवसर जाट महासभा ने दिल्ली जा रहे किसानों का स्वागत किया और जाट भवन के सामने किसानों के जत्थे को रोक कर उन्हें मिठाईयां खिलाई।

इस अवसर पर जाट भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जाट महासभा के जिलाघ्यक्ष डा. महावीर सिंह ने नए कृषि कानून की आलोचना की और इसे किसान विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि सरकार इस कानून को किसनों के हित में बता रही है लेकिन किसान इस कानून को स्वीकार ही नहीं कर रहे हैं तो सरकार उसे किसानों पर जबरन क्यों थोपना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा लगता है कि सरकार कॉपोरेट घरानों से मिली हुई और उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए यह कानून लाया गया गया है।

उनका आरोप था कि कांट्रेक्ट फार्मिंग की आड़ में सीमांत किसानों की जमीन छीनने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा करते हुए सरकार से इस काले कानून को वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर महासभा के प्रधान संरक्षक विनोद खेड़ा, एडवोकेट चरण सिंह खोखर, महासचिव अश्वनी तोमर, डा. सन्नी तोमर, सचिव गजेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, अनिल राठी व अनिमेष तोमर आदि मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments