Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatखबर का असर: जर्जर भवन की अधिकारियों को आई याद

खबर का असर: जर्जर भवन की अधिकारियों को आई याद

- Advertisement -
  • चमरावल गांव के प्राथमिक विद्यालय की खबर दैनिक जनवाणी में प्रकाशित होने पर पहुंचे पिलाना बीईओ

जनवाणी संवाददाता |

चांदीनगर: चमरावल गांव के प्राथमिक विद्यालय के जर्जर भवन की आखिरकार अधिकारियों को याद आ ही गई और उसकी सुध लेने पहुंच गए। नौनिहालों को मौत के साए में पढ़ने की खबर प्रकाशित होने के बाद बीईओ पिलाना स्कूल पहुंचे और निरीक्षण किया। उन्होंने दूसरे भवन में पढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जल्द ही इसकी नीलामी कराकर भवन को गिराया जाएगा।

गौरतलब है कि चमरावल गांव के प्राथमिक विद्यालय का प्रांगण को अच्छा सजाया गया है, लेकिन उसमें जर्जर भवन बच्चों को मौत के मुंह में धकेल रहा है। आए दिन कमरे के लेंटर का मलबा टूटकर गिर जाता है। जिससे बच्चों को हर समय अनहोनी का खतरा सताता रहता है।

शिक्षक वही चिंतित रहते थे। शिक्षक बच्चों को बाहर धूप में ही पढ़ाने को मजबूर थे। हालांकि पेड़ की छाव रहती है, लेकिन तपती धूप में गर्मी में उन्हें पढ़ना पढ़ रहा था। इस समस्या को दैनिक जनवाणी ने बुधवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर के प्रकाशित होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। पिलाना बीईओ सतीश शर्मा स्कूल पहुंचे और निरीक्षण किया।

उन्होंने जर्जर भवन की हालत को देखा और बताया कि विद्यालय यह भवन नीलामी प्रक्रिया में है। इसके लिए नीलामी प्रक्रिया शुरू कर रखी है। उन्होंने बताया कि जब तक व्यवस्था नहीं होती दूसरे भवन में बैठाकर बच्चों को पढ़ाया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिए कि बच्चों को बाहर धूप में न बैठाया जाए साथ ही जब तक जर्जर भवन नहीं गिराया जाता, तब तक बच्चों को भी उससे दूर रखा जाए। उन्होंने बच्चों को मास्क व कोरोना गाइड लाइन के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments