Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsकश्मीरी छात्र ने लगाया हमले का आरोप, पढ़ें पूरी खबर

कश्मीरी छात्र ने लगाया हमले का आरोप, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ रहे एक कश्मीरी छात्र ने सोमवार को अज्ञात हमलावरों पर हमला करने का आरोप लगाया है। हालांकि जिले की एडीएम मीनू राणा ने कहा कि कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। कश्मीरी छात्रों की असुरक्षा संबंधी समस्या का समाधान किया जाएगा।

राणा ने कहा, ”विद्यार्थियों में बहस होने के बाद कश्मीरी छात्रों ने असुरक्षा जताई। कश्मीरी छात्र पर जानलेवा हमले की कोई लिखित शिकायत नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, ”फिलहाल छात्रों की चिंता उनकी सुरक्षा व परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश को लेकर है। छात्र पर जानलेवा हमले की कोई पुष्टि नहीं हुई है। इस पर चर्चा की जाएगी। अगर असुरक्षा को लेकर कुछ कमी पाई जाती है तो इसका समाधान किया जाएगा। अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।”

हमले का आरोप लगाने वाले कश्मीरी छात्र जिब्रान ने एडीएम से मिलने के बाद दावा किया कि बाहरी लोगों के एक समूह ने शनिवार शाम को उस पर हमला किया क्योंकि उसने उन लोगों से परिसर से बाहर जाने के लिए कहा था।

उसने कहा, ”जब मैंने शोर मचा रहे लोगों से वहां से जाने के लिए कहा तो वे नहीं गए। इसके बाद मैंने फिर कहा तो उन्होंने मुझे गालियां दीं और मुझ पर घातक हमला कर दिया। मैं कमरे की तरफ भागा तो उन्होंने कमरे पर हमला कर दिया।”

एडीएम से मिलने के संबंध में उसने कहा कि उन्होंने (राणा ने) उसे आश्वासन दिया है कि यूपी सरकार को इस संबंध में बताया जाएगा कि कश्मीरियों को निशाना क्यों बनाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि छात्रों ने डीएम से मिलने के लिए भी समय मांगा है। छात्रों ने शिकायत के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments