Sunday, April 21, 2024
- Advertisement -
HomeEntertainment NewsBollywood Newsअपने दौर की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं ललिता पवार...

अपने दौर की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं ललिता पवार…

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉट कॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन है। बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री ललिता पवार उस दौर की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं। भले ही अभिनेत्री इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी दर्शको के दिलों में ललिता पवार जीवित हैं। आज हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री ललिता पवार का जन्मदिन है। तो आइये जानते हैं अभिनेत्री के बारे में कुछ खास बातें…

19 13

अभिनेत्री ललिता पवार 18 अप्रैल 1966 को नासिक में जन्म हुआ था। उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था, ललिता ने महज नौ साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। वह अपने समय की हिट अभिनेत्री थीं। ललित ने दो शादियां की थीं। उनके पहले पति का नाम गणपत पवार था।

गणपत ने ललिता को धोखा देकर उन्हीं की छोटी बहन से अफेयर शुरू कर लिया था। इसके बाद ललिता रामप्रकाश गुप्ता के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। ललिता पवार को उनके दमदार अभिनय के लिए आज भी जाना जाता है।

17 14

ललिता पवार अपने करियर के शुरुआत में काफी बोल्ड रही हैं। एक समय ललिता ने एक के बाद एक कई बोल्ड फोटोशूट कराकर फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। उन्होंने अपनी एक्टिंग और बोल्डनेस से अपने समय की सारी हीरोइनों को पीछे छोड़ दिया था।

ललिता पवार के साथ एक हादसे ने सपने को तोड़ दिया था। एक्ट्रेस के साथ एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक आंख चली गई। इस तरह उनका हीरोइन बनने का सपना अधूरा रह गया था।

ललिता पवार ने अपने फिल्मी करियर में करीबन 700 फिल्मों में काम किया। लेकिन लोकप्रियता उन्हें रामायण में मंथरा का रोल निभाकर मिली। इस रोल के बाद लोग उनसे असल जीवन में नफरत करने लगे।

18 10

ललिता पवार की पहली फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला। वह इतनी ज्यादा फेमस हो गई थीं कि उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी थी। फिल्मों में सख्त किरदार निभाने वाली ललिता निजी जीवन में काफी सरल और सामान्य थीं। उनकी जिंदगी तब एकदम से वीरान हो गई जब उन्हें जबड़े का कैंसर हुआ। 24 फरवरी साल 1998 में ललिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments