Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsदूसरे चरण में चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, दिग्गजों ने झोंकी...

दूसरे चरण में चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पहले चरण का चुनाव निपटने के बाद अब सभी पार्टियों के दिग्गजों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए ताकत झोंक दी है। सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी दलों के नेताओं ने दूसरे चरण में अपने उम्मीदवारों का माहौल बनाने के लिए पूरा दम लगा दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने दूसरे चरण के चुनाव वाले जिलों में शुक्रवार को ताबड़तोड़ जनसभाएं कर अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। दूसरे चरण का चुनाव 14 फरवरी को होगा और इसके लिए शनिवार शाम प्रचार थम जाएगा।

दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान होने हैं। इसके लिए शुक्रवार को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, शाहजहांपुर व बदायूं में राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं व स्टार प्रचारकों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए ताबड़तोड़ सभाएं कीं। पीएम मोदी ने कासगंज के पटियाली में जनसभा की तो अमित शाह बरेली में थे।

सीएम योगी ने कासगंज के अलावा शाजहांपुर व बदायूं में जनसभाएं कीं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य व अन्य नेता भी ताबड़तोड़ जनसभाएं कर मतदाताओं से संपर्क में जुटे रहे। दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर में चुनावी सभा की। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वर्चुअल रैली कर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे।

प्रचार में आगे निकलने की होड़

चुनाव आयोग की पाबंदियों के बीच प्रमुख दलों में प्रचार में आगे निकलने की होड़ मची है। भाजपा ने जहां प्रचार अभियान में केंद्र से लेकर प्रदेश के नेताओं की लंबी फौज उतार रखी है वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अकेले मोर्चा संभाल रखा है। प्रचार के लिहाज से भाजपा ने बाकी दलों से बढ़त जरूर ले रखी है, लेकिन विपक्षी दल भी कोई कसर बाकी नहीं रख रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 800 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तैनाती

पोलिंग पार्टियां रविवार को रवाना की जाएंगी। जिन जिलों में चुनाव होने हैं उसमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 800 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तैनाती होगी।

अब तक 73.42 करोड़ की नकदी बरामद

आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक 73.42 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। साथ ही 39.58 करोड़ रुपये की अवैध शराब व 36.47 करोड़ के मादक पदार्थ भी बरामद किए गए हैं। आचार संहिता उल्लंघन में अब तक 1231 एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। वहीं, 8.64 लाख से ज्यादा असलहे जमा कराए गए हैं और 1799 लाइसेंस निरस्त किए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments