Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकांग्रसियों से स्वर्गीय इंदिरा गांधी के आदर्शो पर चलने का आह्वान किया

कांग्रसियों से स्वर्गीय इंदिरा गांधी के आदर्शो पर चलने का आह्वान किया

- Advertisement -
  • गोष्ठी में इंदिरा जी के कार्यो पर चर्चा की

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग जिला बिजनौर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के 103 वे जन्म दिवस के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इन्दिरा गांधी को आयरन लेडी बताते हुए कार्यकर्ताओं से उनके आदर्शो पर चलने का आह्वान किया।

गुरुवार को इरफान अंसारी के राहु खेड़ी कोरा स्थित आवास पर अनीस विशाल अंसारी कांग्रेस चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग बिजनौर की अध्यक्षता एवं एमएच जैदी और इमरान सैफी के संयुक्त संचालन में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठीको संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग बिजनौर के चेयरमैन अनीस विशाल अंसारी ने कहा कि आइरन लेडी स्वर्गीय इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में हुआ था, इंदिरा गांधी दृढ़ इच्छाशक्ति की महिला थी, उनके शासन में पाकिस्तान से युद्ध मे भारत को जीत मिली थी।

उन्होंने बैंकों का राष्ट्रीयकरण करके आम जनता को बैंकिंग से जोड़ा। इंदिरा गांधी 1966 से 1977 एवं 1980 से 1984 तक भारतवर्ष की प्रधानमंत्री रही। 31 अक्टूबर 1984 को उनके अंगरक्षकों द्वारा विश्वास घात करके उनकी हत्या कर दी थी। यह देश सदैव स्वर्गीय इंदिरा गांधी का ऋणी रहेगा।

एमएच ज़ैदी जिला सचिव ने संबोधन में कहा कि आयरन लेडी स्वर्गीय इंदिरा गांधी पूर्व प्रधानमंत्री भारत सरकार में पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया है देश सदा उनके लिए कृतज्ञ रहेगा। इमरान सैफी जिला महासचिव कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने संबोधन में कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी पूर्व प्रधानमंत्री ने देश के सर्वहारा वर्ग किसानों मजदूरों युवाओं के हितों में जो कार्य किए हैं हम सब उनके ऋणी है इरफान अंसारी ने अपने संबोधन में कहां कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री ने देश की एकता अखंडता को कायम रखा है।

आज आवश्यकता है कि सभी इंदिरा जी के सपनों को साकार करें। इस मौके पर शकील अहमद, मेहताब, शाहिद, राकेश, ऋषि कुमार, नईम अहमद, निसार अली अहमद, नदीम, मनोज सैनी, शाहनवाज, जावेद, रियासत, मोहम्मद हुसैन, कफील अहमद, अकील अहमद, मोहम्मद अनस, सरवर, साजिद पठान, मोहम्मद अंजार, इमरान अंसारी, दिनेश, रामकुमार, ऋषि पाल सिंह आदि ने गोष्ठी में भाग लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments