Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorअच्छी शिक्षा से होगा बच्चों का सर्वांगीण विकास: अजय कुमार

अच्छी शिक्षा से होगा बच्चों का सर्वांगीण विकास: अजय कुमार

- Advertisement -
  • शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में शिक्षक राजपाल सिंह को शॉल उड़ाकर किया सम्मानित

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: खंड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहा है कि अच्छी शिक्षा से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय गंजालपुर में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया। इस मौके पर आयोजित शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में शिक्षक राजपाल सिंह को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

न्याय पंचायत गंजालपुर के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित शिक्षा उन्नयन गोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि स्कूलों में शासन के निदेर्शों के तहत कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों का आहवान करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा के माध्यम से ही बच्चों के सर्वांगीण विकास किया जा सकता है।

उन्होंने शिक्षकों द्वारा तैयार की गई शिक्षण सहायक सामग्री का भरपूर उपयोग शिक्षण कार्य में करने पर जोर दिया । इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्राइमरी विद्यालय गंजालपुर में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ भी किया। शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में प्राथमिक विद्यालय तीतरवाला के प्रधानाध्यापक राजपाल सिंह को शाल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

संकुल प्रभारी धर्म सिंह ने न्याय पंचायत में चल रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि जल्दी ही न्याय पंचायत के सभी विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरू कर दी जाएंगी । उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री प्रसाद सिंह ने शिक्षकों की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का संचालन दुर्गेश हंस ने किया। कार्यक्रम प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष अरविंद चौधरी, वरिष्ठ शिक्षक नेता मोहम्मद तारिक अलीम, स्टेट रिसोर्स पर्सन अरुण जिघाला, आरती, विष्णु कुमार, देवेंद्र सिंह, प्रियंका त्यागी, अंशुल चौधरी, शैली शर्मा, अनीता रानी, सचिन कुमार, जयदीप मलिक, ललित कुमार शर्मा, लोकेंद्र सिंह, हरिप्रकाश, चरण सिंह आदि ने विचार रखे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments